• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CAA Protest: यूपी पुलिस ने जारी किए वीडियो, पुलिसकर्मियों पर फायरिंग करते दिखे प्रदर्शनकारी

|

लखनऊ। देश के कई हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन देखने को मिले। उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी इस दौरान काफी बवाल देखा गया। प्रदर्शनकारियों ने करोड़ों रुपये की संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचाया। अब उत्तर प्रदेश पुलिस अराजक तत्वों की पहचान कर रही है। ताकि नुकसान की भरपाई की जा सके।

लोगों की तस्वीरें और वीडियो जारी

लोगों की तस्वीरें और वीडियो जारी

इस मामले में कई जिलों में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की शिनाख्त कर उन्हें नोटिस भेजे हैं। दूसरी ओर मेरठ पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर फायरिंग करने वाले लोगों की तस्वीरें और वीडियो जारी किए हैं। इन वीडियो में से एक में नीली जैकेट पहने एक आदमी ने मास्क से अपना चेहरा ढंका हुआ है। वह हाथ में बंदूक लेकर चलते हुए दिख रहा है। पुलिस का कहना है कि उसने 19 से 21 दिसंबर के बीच प्रदर्शनकारियों से ऐसे हमलों का सामना किया है। जिसके बाद उन्हें भी सख्त कदम उठाने पड़े।

हिंसक प्रदर्शनों में 15 लोगों की मौत

हिंसक प्रदर्शनों में 15 लोगों की मौत

बीते हफ्ते हुए हिंसक प्रदर्शनों में 15 लोगों की मौत हो गई है। सबसे ज्यादा यानी 6 लोगों की मौत मेरठ में हुई है। यहां शुक्रवार को नागरिकता कानून को लेकर प्रदर्शन हिंसक हो गए थे। पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर फायरिंग की थी, जिसका सबूत उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो को ट्वीट कर दिया है। राज्य के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने दावा किया था कि पुलिस को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा है। 'हिंसक प्रदर्शनों में 21 जिलों के 288 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। इनमें से 62 पुलिसकर्मी गोली लगने से जख्मी हुए थे।'

पुलिस ने 500 कारतूस भी बरामद किए

पुलिस ने 500 कारतूस भी बरामद किए

शर्मा ने ये भी कहा था कि पुलिस ने 500 कारतूस भी बरामद किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हाल ही में हुए अपने भाषण में हिंसक प्रदर्शनों और संपत्ति के नुकसान को लेकर प्रदर्शनकारियों को लेकर बोल चुके हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को घर बैठकर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि जो उन्होंने किया वो सही था या गलत। इस दौरान प्रधानमंत्री ने यूपी पुलिस की भी सराहना की।

अरुंधति के 'रंगा-बिल्ला' बयान पर उमा भारती बोलीं- 'ऐसे बुद्धिजीवी सिर्फ घृणा के पात्र हैं'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP Police released videos and pictures in which protestors shooting at cops during protest against CAA.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X