• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बड़ा बयान, कहा- 'नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की नहीं अंबेडकर की फोटो होनी चाहिए'

Google Oneindia News

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भारतीय मुद्रा नोटों पर देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीरों की मांग का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि नोटों पर अगर किसी कि तस्वीर लगाना है तो बाबा साहब भीम राव अंबेडकर का लगाना चाहिए। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान अठावले ने कहा कि माननीय महात्मा गांधी की फोटो सभी नोटों पर है। ऐसे में अगर कुछ नोटों पर अगर किसी कि फोटो लगाना है तो अंबेडकर की फोटो लगाना चाहिए। क्योंकि हमारे दलित समुदाय की तरफ से भी इस तरह की मांग की जा रही है।

ramdas athavale statement

केजरीवाल कर रहे हैं वोट की राजनीति
अठावले ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नोट के बदले वोट की राजनीति कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने नोट पर लक्ष्मी और गणेश की फोटो की मांग करके खुद को ही धोखा देने का काम किया है। ऐसा करके वह हिंदुत्व की राजनीति कर रहे हैं। अठावले ने कहा कि वह पहले खुद भाजपा पर हिंदू राजनीति करने करने का आरोप लगाते हैं। अब खुद ही बयान देकर ऐसा कर रहे हैं। ऐसा में मैं मानता हूं कि केजरीवाल की इस मांग का कोई मतलब नहीं है।

गुजरात चुनाव में आप की होगी बड़ी हार
समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान अठावले ने गुजरात चुनाव को लेकर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी की बड़ी हार होगी। पीएम मोदी के नेतृत्व में गुजरात चुनाव में आप और कांग्रेस कहीं नहीं टिकेंगी।

अठावले बोले मायावती को बनाना चाहिए देश का दलित पीएम
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने देश में दलित प्रधान मंत्री के लिए बसपा प्रमुख मायावती के नाम का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि दलितों में ताकत है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में अगर कोई दलित पीएम बनता है तो अच्छा होगा। लेकिन वर्तमान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओबीसी नेता हैं और वह देश के लिए अच्छे हैं। अठावले ने कहा कि अगर कोई दलित प्रधानमंत्री बनेगा तो भविष्य में बहुत खुशी होगी। लेकिन उसके लिए हमें गंभीरता से सोचना चाहिए और दलित को प्रधानमंत्री बनाने के लिए हमारे पास अपनी ताकत भी होनी चाहिए। भविष्य में अगर कभी दलित पीएम बनाने की मांग की जाएगी, तो मैं मायावती का समर्थन करूंगा।

ये भी पढ़ें- 'मोदी जी के खिलाफ कोई भी चालाकी नहीं चलेगी', राहुल-नीतीश को क्या सुना गए अठावले ? जानिए

Comments
English summary
union minister ramdas athawale says ambedkar picture should carry on indian notes
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X