• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

#UNGA: 'ट्रंप की उपस्थिति ने बताया किस हद तक काम करती है नरम कूटनीति'

|

नई दिल्ली। न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में क्लाइमेट चेंज पर चर्चा चल रही है, इसमें कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल हुए हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सोमवार को इसमें शरीक हुए, देश के पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर इस अवसर पर न्यूयॉर्क में मौजूद हैं, जिन्होंने इस बारे में एक बड़ा बयान दिया है।

 'किस हद तक काम करती है नरम कूटनीति'

'किस हद तक काम करती है नरम कूटनीति'

केंद्रीय जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान यूएन क्लाइमेट समिट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी से पता चलता है कि नरम कूटनीति किस हद तक काम करती है।

HowdyModi में दिखी इंडिया और यूएस की कमेस्ट्री

उन्होंने आगे कहा कि आज की सनसनी यह है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने जलवायु पर मोदी जी का भाषण सुनने के लिए आए। HowdyModi में दोनों देशों के बीच केमेस्ट्री और दोस्ती विकसित हुई और दुनिया के सामने आई, जो कुछ भी हुआ है वो सबके सामने है और इसने एक मिसाल पेश की है।

यह पढ़ें: Howdy Modi के जवाब में शशि थरूर ने शेयर की नेहरू-इंदिरा की गलत फोटो, लोगों ने लगा दी क्लास

अचानक से पीएम का भाषण सुनने पहुंचे ट्रंप

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने सोमवार को न्यूयॉर्क में जलवायु परिवर्तन पर यूएनएसजी के शिखर सम्मेलन को संबोधित किया, उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि बात करने का समय समाप्त हो गया है, अब दुनिया को इस पर एक्शम लेने की जरूरत है लेकिन इस दौरान एक अप्रत्याशित घटना हुई, जिससे हर कोई हैरान हो गया।

यूएनएसजी

यूएनएसजी

अमेरिका के राष्ट्पति डोनाल्ड ट्रंप यूएनएसजी के कार्यक्रम में अप्रत्याशित रूप से पहुंचे। वो वहां करीब 15 मिनट यहां रूके और उन्होंने वहां प्रधानमंत्री नरेंद्न मोदी और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के संबोधन को सुना।

पीएम ने क्लाइमेट चेंज की बैठक का एजेंडा सेट किया

इसके अलावा जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्लाइमेट चेंज की बैठक का एजेंडा सेट किया है, साथ ही ये भी कहा कि भारत ने क्लाइमेट चेंज पर दुनिया को रास्ता दिखाने का काम किया है। उन्होंने बताया कि भारत का लक्ष्य है कि 2030 तक 450 गीगावाट सोलर एनर्जी उत्पादन किया जाए। जिसे भारत हासिल कर लेगा।

यह पढ़ें: Howdy Modi: मिलिंद देवड़ा ने PM के लिए किया खास Tweet, जानिए मोदी ने क्या कहा?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
P Javadekar, Union Minister for Climate Change on UN Climate Summit: Today's sensation is that US Pres came to listen to Modi ji's speech on climate. Chemistry&friendship developed & presented to world at HowdyModi was an example of how& to what extent soft diplomacy works. #UNGA
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X