• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'हम ये सब और बर्दाश्त नहीं कर सकते', ब्रिटेन से आए यात्रियों ने दिल्ली एयरपोर्ट पर क्यों किया हंगामा

|

UK Passengers Angry On Delhi Airport: दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट का एक 34-सेकंड वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिन के 10.30 बजे ब्रिटेन से 250 यात्रियों को लेकर आए विमान के दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद के अव्यवस्था को देखा जा सकता है। वीडियो में दिख रहा है कि कोरोना वायरस की जांच के लिए नियमों में किए गए बदलाव को लेकर लोगों में गुस्सा है। असल में इंदिरा गांधी एयरपोर्ट ने शुक्रवार शाम को ट्वीट कर जानकारी दी कि ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों की कोरोना टेस्टिंग और आइसोलेशन नियमों को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं। जिसमें RTPCR टेस्ट करने में 10 घंटे का भी वक्त लग सकता है। जांच का पेमेंट और टेस्टिंग का रिजल्ट आने तक यात्रियों को एयरपोर्ट पर खुद ही रहना होगा और अपना इंतजाम भी खुद ही करना होगा। इन्ही सब वजह से यात्रियों में गुस्सा देखने को मिला।

Delhi Airport
    Britain से Delhi Airport पहुंची Air India की फ्लाइट के यात्री क्यों दिखे परेशान? | वनइंडिया हिंदी

    निर्देश मे बताया गया है कि यूके से आने वाले सभी लोग, जो कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, उन्हें नियमों के तहत आइसोलेशन में रहना ही होगा। जो लोग निगेटिव पाए जाएंगे, उन्हें 7 दिनों के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। इसी निर्देश के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर हंगामा हुआ।

    वीडियो में चिल्लाते दिखें यात्री

    वीडियो में गुस्साए यात्रियों की भीड़ एयपोर्ट पर लगाए गए एक डेस्क के पास जमा दिखाई दे रही है। गुस्से में लोग चिल्ला रहे हैं। वीडियो में एक शख्स की आवाज आती है, जो कहता है, ''हम अब ये सब बर्दाश्त नहीं कर सकते है।''

    एक महिला अधिकारी पुलिस पर गुस्सा करते हुए चिल्लाते दिख रही हैं। वीडियो में वो अपने साथ किसी बच्चे का जिक्र कर रही हैं और कहती है, "वह अभी एक साल का है (अपने बच्चे का जिक्र करता है)। वह ये सब नहीं झेल सकता है।''

    सभी यात्रियों का हुआ कोरोना टेस्ट

    कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए ब्रिटेन से आने वाले सारे फ्लाइट पर बैन लगाया गया था। प्रतिबंध हटाए जाने के बाद पहला विमान शुक्रवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हुआ है। सभी यात्रियों और फ्लाइट के स्टाफ मेंबर की कोरोनो जांच की गई है, जिसमें 222 लोग निगेटिव पाए गए हैं। वहीं 32 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। वहीं दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। दिल्ली में कोरोना मामलों की कुल संख्या लगभग 4,200 है। अब तक इनमें से एक दर्जन से अधिक ने ब्रिटेन के नए कोरोना वायरस स्ट्रेन से संक्रमित हैं।

    ये भी पढ़ें- ट्विटर ने फिर की बड़ी कार्रवाई, ट्रंप का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड करने के बाद Team Trump का भी हैंडल निलंबित

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    UK Passengers Angry On Delhi Airport due to coronavirus rule change Covid testing isolation rules
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X