• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजधानी ट्रेन में छात्रा के साथ टीटी ने की दुष्कर्म की कोशिश, खिलाई नशीली आइसक्रीम

|

रांची। देश की सबसे हाईक्लास मानी जाने वाली ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस में एक महिला के साथ रेलवे स्टाफ द्वारा यौन शोषण का मामला सामने आया है। महिला की ओर दर्ज करायी गई शिकायत में उसने टीटी और पेंट्री स्टाफ पर छेड़खानी के कथित आरोप लगाए हैं। इससे रेलवे महकमे में भी हड़कंप मच गया है। छेड़छाड़ पीड़िता ने ट्वीट कर इसकी जानकारी रेलमंत्री पीयूष गोयल को दी। महिला की परिचित ने मंगलवार रात ट्वीट करके मामले की जानकारी दी और रेलवे कर्मियों पर पीड़िता को कुछ नशीला पदार्थ देने का आरोप लगाया।

महिला के रिश्तेदार ने लगाया आरोप

महिला के रिश्तेदार ने लगाया आरोप

महिला की रिश्तेदार ने आरोप लगाया कि, पैंट्री स्टाफ और टीटी ने मिलकर ट्रेन में उसके (महिला के) साथ बदसलूकी करने की कोशिश की, उसे नशीली आइसक्रीम दी गई। क्या रेलवे बिना किसी प्राथमिकी के आरोपी स्टाफ के खिलाफ कोई कदम उठाएगा या फिर वे ऐसे ही आजाद घूमेंगे और अन्य यात्रियों को परेशान करेंगे। उसने लिखा, पीड़िता एक छात्र है और उसे डर है कि कानूनी झंझट में फंसने के बाद वह सामान्य जीवन नहीं जी पाएगी। उसकी रिश्तेदार ने बताया कि महिला ने मामले में शिकायत दर्ज करा दी है।

महिला के साथ बदसलूकी की कोशिश

महिला के साथ बदसलूकी की कोशिश

ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए आईआरसीटीसी पूर्वी ज़ोन ने लिखा, हम आपको हुई परेशानी के लिए खेद जताते हैं, सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं और जांच जारी है। संबंधित एओ आरएनसी को मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं और उसके तहत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। रांची संभागीय रेलवे ने विभागीय जांच के आदेश दिए हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

रेलवे ने की कार्रवाई

रेलवे ने की कार्रवाई

मामले पर संज्ञान लेते हुए रेलवे ने टीटी एनआर सरोज और पैंट्री कार के कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया है। उधर झारखंड पैसेंजर एसोसिएशन एवं सदस्य-रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति, रांची रेल मंडल ने रांची डीआरएम नीरज अम्बष्ठ को पत्र लिखकर 24 घंटे के अंदर कार्रवाई की मांग की है। पत्र में लिखा गया है कि युवती को नशील पदार्थ युक्त आइसक्रीम खिलाकर उसकी अस्मत लूटने के दोषी टीटीई और पेंट्री स्टाफ को तत्काल बर्खास्त किया जाए।

RBI ने 2019-20 के लिए GDP का अनुमान घटाकर 7% से 6.9 फीसदी किया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Two Railways staff allegedly molest woman on board Delhi Ranchi Rajdhani Express, suspended
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X