दिल्ली में मोमोज खाने से 25 की हालत बिगड़ी, दो बच्चे ICU में भर्ती

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आप भी मोमोज खाने के शौकीन हैं तो ये खबर आपको झटका दे सकती है। देश की राजधानी दिल्ली में मोमोज खाने के बाद 25 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए हैं। वहीं, दो बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें आईसीयू में रखा गया है। बीमार लोगों के परिजनों ने दुकान मालिक के खिलाफ महरौली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

momos

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के महरौली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव राजपुर खुर्द में एक दुकान के मोमोज खाने के बाद 25 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए। नौबत यहां तक आ गई कि कई लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। वहीं, दो बच्चों की हालत ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें आईसीयू में रखा गया है। मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

भाजपा नेता ने की बैन की मांग

गौरतलब है कि छोटे-छोटे गांवों से लेकर बड़े शहरों तक सड़कों के किनारे मोमोज बड़ी मात्रा में बिकते हैं। बच्चों और युवाओं में मोमोज को काफी पसंद किया जाता है। हाल में जम्मू कश्मीर के भाजपा के एक नेता ने मोमोज पर तुरंत प्रतिबंध लगाने की मांग भी की थी। भाजपा एमएलसी रमेश का कहना है कि मोमोज में कैंसर जनित मोनोसोडियम ग्लूटामेट या अजिनोमोटो पाया जाता है, जिससे कई तरह की गंभीर बीमारियां हो सकती हैं। उनका दावा है कि लगातार दो-तीन साल तक मोमोज खाने से पेट का कैंसर भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें- बीजेपी नेता ने की डिमांड, मोमोज जानलेवा है, इसे तुरंत बैन करो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
two children critical and over 25 fall ill after consuming momos in Delhi.
Please Wait while comments are loading...