• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

त्रिपुरा: उपचुनाव से पहले टीएमसी को झटका, पूर्व विधायक आशीष दास ने पार्टी छोड़ी

|
Google Oneindia News

अगरतला, 28 मई: पूर्व विधायक आशीष दास ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से इस्तीफा दे दिया है। शुक्रवार को आशीष दास ने पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंपा है। सुबल भौमिक को पार्टी की त्रिपुरा इकाई का अध्यक्ष बनाए जाने से नाराज आशीष दास ने इस्तीफा देते हुए टीएमसी आलाकमान पर भी कई आरोप लगाए हैं। त्रिपुरा में अगले महीने चार सीटों पर उपचुनाव होना है। ऐसे में दलित नेता आशीष दास का जाना टीएमसी के लिए एक झटके की तरह देखा जा रहा है।

 Trinamool congress

धलाई जिले के सूरमा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे दास ने कहा कि जब टीएमसी त्रिपुरा में आई तो 80 प्रतिशत लोग उनके साथ आने के लिए उत्सुक थे। मैं भी पार्टी में शामिल हो गया था लेकिन टीएमसी नेतृत्व अपने नेताओं को उचित सम्मान नहीं देता। अब मेरे लिए इस पार्टी में रहना संभव नहीं है। इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया क्योंकि मैं अपने आत्मसम्मान को नहीं छोड़ सकता।

आशीष दास बीते साल अक्टूबर में भाजपा छोड़कर टीएमसी में शामिल हुए थे। विधानसभा अध्यक्ष रतन चक्रवर्ती ने जनवरी में दास को उन्हें कथित कदाचार के आरोप में छह साल के लिए विधायक पद से अयोग्य घोषित कर दिया था। इस दौरान दास चुनाव नहीं लड़ सकेंगे।

जून में होने हैं उपचुनाव

त्रिपुरा में चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव 23 जून को होना है। अगरतला, टाउन बोरदोवाली, सूरमा और जुबराजनगर विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होगा। भाजपा के तीन विधायकों के इस्तीफे और माकपा विधायक रामेंद्र चंद्र देवनाथ के निधन के बाद उपचुनाव हो रहा है। सुदीप रॉय बर्मन (अगरतला), आशीष कुमार साहा (नगर बोरदोवाली), आशीष दास (सूरमा) ने पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के साथ मतभेदों के बाद भाजपा और विधानसभा सदस्यता छोड़ी है। जुबराजनगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक देबनाथ का फरवरी में निधन हो गया था। इन सीटों पर वोटों की गिनती 26 जून को होगी।

<br/><strong>ओवैसी ने पीएम मोदी पर ली चुटकी, बोले- एक ड्रोन अरुणाचल भी भेजें, आपके यार ने बना ली है कॉलोनी</strong>
ओवैसी ने पीएम मोदी पर ली चुटकी, बोले- एक ड्रोन अरुणाचल भी भेजें, आपके यार ने बना ली है कॉलोनी

Comments
English summary
Tripura Ex MLA Ashis Das Quits Trinamool congress
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X