• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi-NCR में कल मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में कमर्शियल वाहनों की हड़ताल

|

नई दिल्ली: गुरुवार यानी 19 सितंबर को दिल्ली में .यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन समेत 30 ट्रांसपोर्टर्स संगठनों ने हड़ताल का आह्वान किया है। ये हड़ताल नए मोटर व्हीकल एक्ट के खिलाफ बुलाई गई है। इसके कई प्रावधानों को लेकर इन संगठनों को आपत्ति है। कल हड़ताल से दिल्ली वालों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दिल्ली एनसीआर में पढ़ने वाले स्कूली बच्चों और ऑफिस जानें वालों पर इसका सबसे ज्यादा असर पड़ेगा।

transport associations caalled strike on thursday against new mv act

जानकारी के मुताबिक इस इस हड़ताल में सार्वजनिक वाहनों के साथ-साथ स्कूल बस और कैब भी शामिल हैं। संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट में कई गुना तक बढ़े जुर्माने, बीमा की राशि और आरएफआइडी टैग की अनिवार्यता सहित अन्य मसले को लेकर ट्रक, टेंपो, बस, ऑटो, टैक्सी और कैब सर्विस ने हड़ताल का ऐलान किया है। हड़ताल की घोषणा के बाद दिल्ली एनसीआर के कई स्कूलों ने छुट्टी कर दी है।

दिल्ली के अलावा एनसीआर में आने वाले- गाजियाबाद, गुरुग्राम (गुड़गांव) और नोएडा के स्कूलों ने भी छुट्टी की घोषणा कर दी है। हालांकि प्रशासन या सरकारों ने इसको लेकर कोई सलाह या आदेश जारी नहीं किया है। यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने गुरुवार को हड़ताल बुलाई है। गुरुवार को सुबह 6 बजे से प्राइवेट कैब, ऑटो, बस (स्कूल बस समेत), पर्यटक बसें और टैक्सी सेवाएं प्रभावित होंगी। 1 सितंबर से लागू हुए नए नियम के बादेश में कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां पर यातायात का नियम तोड़ने पर लाखों रुपये का जुर्माना देना पड़ा है।

ये भी पढ़ें-गलती से खाते में आ गए 40 लाख को इस काम में किया खर्च, अब हुआ ये हाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
transport associations caalled strike on thursday against new mv act
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X