• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Thunderstorm Alert: आज इन जगहों पर भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

|

लखनऊ। भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार को ऐलान किया है कि आज उत्तरपूर्वी राज्यों नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के इलाकों में भारी से भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा गंगा के तट वाला पश्चिम बंगाल, कर्नाटक के अंदरुनी क्षेत्रों, असम और मेघालय में भारी से भारी बारिश होने की आशंका है, यही नहीं विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु के अंदरुनी क्षेत्र, पुड्डुचेरी और करायकल में आज धूल भरी आंधी के साथ ही बिजली कड़क सकती है।

39 साल की वह रहस्यमयी महिला जिसकी काली करतूतों से हिल रही है मुख्यमंत्री की कुर्सी

आज इन जगहों पर भारी बारिश की आशंका

मौसम विभाग के मुताबिक आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ के कई हिस्सों में अगले 12 घंटों के दौरान ओले पड़ सकते हैं। साथ ही कुछ इलाकों में बिजली गिरने की भी संभावना है, तो वहीं मैदानी इलाकों में 50 से 60 किमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है। 7 से 10 जून तक उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है, जिससे तापमान में गिरावट होगी।

यह पढ़ें: यूपी-उत्तराखंड में आंधी-तूफान से 17 लोगों की मौत, ओलावृष्टि से फसल को भी नुकसान

आंधी-तूफान ने मचाई तबाही

आंधी-तूफान ने मचाई तबाही

वैसे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में गुरुवार को आंधी-बारिश और ओलावृष्टि से काफी नुकसान हुआ। इस दौरान 17 की लोगों की मौत हो गई, जिसमें कासगंज, एटा और मैनपुरी में 11 लोगों मौत के शिकार हुए हैं, जबकि रामपुर, मैनाठेर, बदायूं और पीलीभीत में एक-एक और काशीपुर में दो लोगों की मौत हुई है। आंधी-बारिश के बाद ओलावृष्टि भी हुई है, जिससे फसलों को नुकसान हुआ है।

मॉनसून की पहली वर्षा में सूखा पड़ने की आशंका

मॉनसून की पहली वर्षा में सूखा पड़ने की आशंका

मौसम विभाग का अनुमान है कि 8 जून को मॉनसून केरल के तट पर दस्तक दे देगा, इसके असर से केरल और कर्नाटक के अंदरूनी हिस्सों में अच्छी बारिश होगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी लेकिन स्काई मेट के अनुसार इस बार मॉनसून कमजोर रहेगा, स्काइमेट वेदर ने बताया इस वर्ष मॉनसून की पहली वर्षा में सूखा पड़ने की आशंका 15 फीसदी है और सामान्य से कम बारिश होने की आशंका 55 फीसदी है।

यह पढ़ें: जानिए क्यों हो रहा है मॉनसून लेट, क्यों रहेगा ये इस बार कमजोर?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Heavy to very heavy rainfall expected today at isolated places likely over Nagaland, Manipur, Mizoram & Tripura. Heavy rainfall at isolated places likely over Assam,Meghalaya, Kerala and Gangetic West Bengal.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X