• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुरादाबाद में भाजपा प्रत्याशी का बड़ा बयान, कहा- मुश्किल होने जा रहा है ये चुनाव

|

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होना है। बीजेपी के लिए मुरादाबाद सीट को बचाए रखना एक चुनौती माना जा रहा है। बीजेपी ने यहां से कुंवर सर्वेश कुमार को मैदान में उतारा जो ठाकुर समुदाय से आते हैं। यहां पर कुंवर सर्वेश कुमार का मुकाबला कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी से है जो अक्सर आक्रामक अंदाज में बीजेपी पर निशाना साधते रहे हैं। सर्वेश कुमार भी इस सीट पर हो रहे चुनाव को अपने लिए बड़ी चुनौती मानते हैं।

चुनाव कांग्रेस बनाम बीजेपी हो गया है- भाजपा उम्मीदवार

चुनाव कांग्रेस बनाम बीजेपी हो गया है- भाजपा उम्मीदवार

बीजेपी उम्मीदवार ने कहा कि ये चुनाव मुश्किल होने जा रहा है। मुस्लिम वोटों का बंटवारा नहीं हुआ है, ये चुनाव कांग्रेस बनाम बीजेपी हो गया है। सर्वेश कुमार ठाकुरद्वारा से 5 बार के विधायक हैं और साल 2014 में मुरादाबाद से सांसद चुने गए थे। उनके बेटे बरहापुर से विधायक हैं। इस सीट पर मुस्लिमों के अलावा जाटव मतदाताओं की संख्या करीब 9 फीसदी है। जाटव बीएसपी के परंपरागत वोटर माने जाते हैं।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: मुरादाबाद लोकसभा सीट के बारे में जानिए

मुस्लिम मतदाताओं पर रहेंगी नजरें

मुस्लिम मतदाताओं पर रहेंगी नजरें

मुरादाबाद सीट से महागठबंधन ने एसटी हसन को उम्मीदवार बनाया है जो मुस्लिम वोटों को अपने पाले में करने की कोशिश में हैं। इस निर्वाचन क्षेत्र में कुल 19.41 लाख मतदाताओं में से 47 प्रतिशत मुस्लिम हैं। ऐसे में यहां चुनाव काफी दिलचस्प होता नजर आ रहा है। हालांकि, अभी ये कह पाना मुश्किल है कि ये समुदाय किसके साथ जाएगा। साल 1952 से हुए 17 चुनावों में मुस्लिम उम्मीदवारों ने 11 बार इस सीट पर कब्जा जमाया है।

23 अप्रैल को मुरादाबाद में होगा मतदान

23 अप्रैल को मुरादाबाद में होगा मतदान

इस सीट से पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं। भारतीय जनसंघ के खाते में ये सीट दो बार गई है जबकि बीजेपी ने 2014 में इस सीट पर कब्जा जमाया था। उस वक्त हसन और हाजी मोहम्मद याकूब भी चुनाव मैदान में थे। अबकी चुनाव में भी मुस्लिम मतदाता किस तरफ जाएंगे, ये कहना मुश्किल है। इस चुनाव में कांग्रेस ने राज बब्बर को मुरादाबाद से टिकट दिया था लेकिन उन्होंने आखिरी वक्त में इस सीट से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मुरादाबाद में मतदान होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The election is going to be difficult says moradabad bjp candidate
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X