• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

LAC के पास चीनी सैनिकों की घुसपैठ की कोशिशों का सेना ने किया खंडन

|

नई दिल्ली। वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों ने बताया कि आज चुमर के पास चीनी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश की। 7-8 भारी गाड़ियों के काफिले के साथ चेपुजी कैंप से चीन के सैनिकों ने एलएसी पार करने की कोशिश की। हालांकि इस रिपोर्ट के कुछ देर बाद ही भारतीय सेना ने चीन द्वारा ऐसी किसी भी घुसपैठ की कोशिश का खंडन किया है। भारतीय सेना ने कहा, चीनी सैनिकों की जिस एक्टिविटी का जिक्र किया जा रहा है वह उनकी अपनी एरिया में रूटीन एक्टिविटी है, जिसे घुसपैठ की कोशिश नहीं कहा जा सकता।

    Indian Army ने Black Top पर किया कब्जा, उखाड़ फेंके China के सर्विलांस सिस्टम | वनइंडिया हिंदी

    ndian security forces today foiled an attempt by the Chinese Army to transgress into the Indian side of the Line of Actual Control

    29-30 अगस्त की रात चीनी सेनाओं की घुसपैठ को रोकने के बाद एक बार फिर भारतीय सेना ने चीन के सैनिकों की घुसपैठ को नकाम कर दिया है। गौरतलब है कि भारत-चीन बॉर्डर पर 15 जून को हुए हिंसक झड़प के बाद से तनाव की स्थिति है। इस बीच 29-30 अगस्त की रात एक बार फिर दोनों सेनाएं आमने-सामने आ गईं। चीन रात के अंधेरा का फायदा उठाकर घुसपैठ की कोशिश करता है और हर बार मुंह की खाता है।

    हाई अलर्ट पर भारतीय सेना

    न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों से ऐसी रिपोर्ट सामने आई थी कि चुमर के पास चीनी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश की लेकिन भारतीय सेना के तगड़े विरोध के बाद चीनी सौनिकों पीछे हटना पड़ा। बताया जा रहा था कि चीनी सेना के लगभग 7 से 8 भारी वाहनों ने अपने शिविर से वास्तविक नियंत्रण रेखा के भारतीय हिस्से की ओर चुमार में प्रस्थान किया। इस दौरान भारतीय सुरक्षा बलों ने भी किसी भी घुसपैठ को रोकने के लिए एहतियाती तैनाती की। सैनिकों के साथ भारतीय सेना के वाहनों को देखकर चीनी वाहन काफिला वापस अपने ठिकानों की ओर लौट गया। भारतीय सुरक्षा बल एलएसी के साथ-साथ किसी भी क्षेत्र में चीनियों द्वारा किसी भी तरह की घुसपैठ को रोकने के लिए हाई अलर्ट पर है। फिलहाल भारतीय सेना ने ऐसी किसी भी घुसपैठ की खबर का खंडन किया है।

    भारत-चीन सीमा तनाव: राजनाथ सिंह ने की समीक्षा बैठक, NSA डोवाल सहित सैन्‍य अधिकारी रहे मौजूद

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    ndian security forces today foiled an attempt by the Chinese Army to transgress into the Indian side of the Line of Actual Control
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X