• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा में CRPF बटालियन पर आतंकी हमला, एक जवान हुआ जख्मी

|

श्रीनगर। जहां एक ओर पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संकट से जूझ रही है वहीं पाकिस्‍तानी आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। अब जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में नेवा इलाके में शुक्रवार को आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की टुकड़ी पर हमला कर दिया। इस हमले में एक जवान के पैर में गोली लगने से वो जख्मी हो गया। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि आतंकियों का हाल ही में किया गया ये दूसरा हमला हैं। इससे पहले 7 अप्रैल को अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकी हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था, जबकि एक अन्‍य जवान घायल हो गया।

आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी की

आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी की

पुलवामा जिले के नेवा इलाके में हुए आतंकी हमले को लेकर सीआरपीएफ ने जानकारी दी है कि आतंकियों ने नेवा में सीआरपीएफ की बी/183 बटालियन के जवानों पर गोलीबारी की। इस हमले में एक जवान के टखने में गोली लग गई। फिलहाल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने बताया कि हमले के बाद आतंकी फरार हो गए थे। ऐसे में इलाके को सील कर आतंकियों को ढूढ़ने के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

7 अप्रैल को भी किया था हमला

बता दें कि इससे पहले 7 अप्रैल को दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक टीम पर गोलीबारी कर दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ के एक जवान को गोली लग गई थी। अनंतनाग के एसएसपी संदीप चौधरी ने बताया कि हमले में घायल हुए जवान ने बाद में दम तोड़ दिया था।

सीआरपीएफ के गश्ती दल पर ग्रेनेड फेंकने से जवान हुआ था शहीद

सीआरपीएफ के गश्ती दल पर ग्रेनेड फेंकने से जवान हुआ था शहीद

बता दें पिछले दिनों बिजबेहरा में हुई घटना में हेड कांस्टेबल शिवलाल नीतम शहीद हो गए थे। वो उस समय घायल हुए थे जब आतंकवादी ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर एक ग्रेनेड फेंक दिया था। घायल जवानों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां शिवलाल नीतम को अस्‍पताल पहुंचने पर ही मृत घोषित कर दिया गया था। जब आतंकियों ने हमला किया था तब सीआरपीएफ की टीम गश्त पर थी, इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी की और हथगोले भी फेंके थे जिसमें जवान घायल हुए थे।

 कुपवाड़ा में पांच आतंकियों को मार शहीद हुए थे पांच जवान

कुपवाड़ा में पांच आतंकियों को मार शहीद हुए थे पांच जवान

इससे पहले कुपवाड़ा के पोसवाल इलाके के गुर्जर ढोक में हुए एक एनकाउंटर में भी आतंकियों ने हमला कर दिया था। खराब मौसम का फायदा उठाकर भारत में घुसे आतंकियों को सेना ने मार गिराया था। हालांकि, इस पूरे अभियान में भारतीय पैरा ट्रूपर्स के भी पांच जवान शहीद हो गए थे।

आखिरकार सामने आया मौलाना साद, दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर कही बड़ी बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Terrorist attack on CRPF battalion in Pulwama, a soldier injured
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X