• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तेलंगाना: पैसे की कमी के चलते अस्पताल ने महिला की डिलीवरी करने से किया इनकार, स्वास्थ्य मंत्री ने ऐसे की मदद

|

हैदराबाद। देश में कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन लागू है। जिसके चलते देश के अधिकतर अस्पतालों में फिलहाल आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाएं ही उपलब्ध हैं। तेलंगाना में सरकार एक गर्भवती महिला को उस वक्त रिस्क्यू किया जब उसे तत्काल मदद की जरूरत थी। महिला पैसे ना होने के कारण इलाज करने में सक्षम नहीं थी। लेकिन जैसे ही इस बात की जानकारी राज्य के हेल्थ मिनिस्टर एटाला राजेंद्र को हुई उन्होंने महिला को ना सिर्फ अस्पताल पहुंचवाया, बल्कि उसके इलाज के लिए पैसे भी दिए।

अस्पताल प्रबंधन में डिलीवरी के लिए मांगे 2 लाख रुपए

अस्पताल प्रबंधन में डिलीवरी के लिए मांगे 2 लाख रुपए

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एटाला राजेंद्र ने बताया कि, महिला आंध्र प्रदेश के ओंगोल की निवासी है। वह अपने माता-पिता के साथ तेलंगाना के करीमनगर जिले के कोथापल्ली गांव में रहती है, ताकि वह आजीविका कमा सके। महिला नियमित रूप से करीमनगर के एक निजी अस्पताल में जांच के लिए जाती थी। रविवार को वह गंभीर हालत में अस्पताल पहुंची क्योंकि उसकी डिलीवरी होने वाली थी लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने कथित तौर पर उससे 2 लाख रुपये मांगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने भेजी मदद

स्वास्थ्य मंत्री ने भेजी मदद

इसके बाद परिवार ने अपने मूल स्थान पर लौटने का फैसला किया क्योंकि वे इतनी बड़ी राशि वहन करने में असमर्थ थे। लेकिन वे लॉकडाउन के कारण तेलंगाना में फंस गए। जब मामला मंत्री के संज्ञान में आया तो उन्होंने परिवार को मदद भेजी। मंत्री ने हुज़ूरबाद के सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों को आदेश दिया कि वे उसका इलाज करें और सर्वोत्तम संभव उपचार प्रदान करें। महिला ने बाद में एक स्वस्थ बच्चे को अस्पताल में जन्म दिया और उसकी हालत स्थिर है।

महिला और बच्चा दोनों सुरक्षित

महिला और बच्चा दोनों सुरक्षित

महिला ने कहा मैं ई राजेंद्र को धन्यवाद देना चाहती हूं, उन्होंने मुझे अस्पताल भेजा। डॉक्टरों की टीम ने मुझे और मेरे बच्चे को बचाया, उनका भी धन्यवाद। तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में दिनोंदिन बढ़ोत्तरी हो रही हैं। प्रदेश में रविवार को 28 और नये मामले दर्ज किये गये। इसके साथ ही तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 531 हो गई हैं। कल रात को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में यह भी बताया कि कल दो और कोविड-19 संक्रमितों की मौत हो गई हैं। इसके साथ ही तेलंगाना मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई हैं। जबकि कल 7 और मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अब तक तेलंगाना में 103 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई हैं।

कन्हैया कुमार बोले, ना वो हुकूमत रही ना जनरल डायर रहा और ना कोरोना रहेगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Telangana Health Minister came to rescue of a pregnant woman who couldn't afford hospital delivery
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X