• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन की छात्रों से भावुक अपील, NEET की वजह से अपना जीवन समाप्त ना करें

|
Google Oneindia News

चेन्नई, सितंबर 15। तमिलनाडु में NEET परीक्षा से संबंधित छात्रों की आत्महत्या के मामलों पर मुख्यमंत्री एमके स्टालिन बुधवार को भावुक हो गए। उन्होंने एक इमोशनल संदेश के जरिए छात्रों से कहा, "मैं सभी छात्रों से विनती करता हूं कि कृपया अपना जीवन समाप्त न करें। आपके लिए कुछ भी असंभव नहीं है। उस आत्मविश्वास के साथ अध्ययन करें। माता-पिता को भी बच्चों में आत्मविश्वास पैदा करना चाहिए और उन्हें तनाव नहीं देना चाहिए।" मुख्यमंत्री ने इस दौरान परीक्षा को लेकर घबराए हुए छात्रों को 104 डायल करके मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों से बात करने की सलाह दी।

MK stalin

इस हफ्ते के अंदर तमिलनाडु में 3 छात्र कर चुके हैं आत्महत्या

    NEET Exam से छूट की मांग वाला बिल Tamil Nadu विधानसभा में पास, विपक्ष का समर्थन | वनइंडिया हिंदी

    आपको बता दें कि इसी हफ्ते के अंदर तमिलनाडु में तीन छात्रों ने नीट परीक्षा को तनाव की वजह बताते हुए आत्महत्या की है। बुधवार को ही कथित रूप से 17 साल की एक छात्रा ने मौत को गले लगा लिया। लड़की के परिजनों ने बताया है कि वो नीट 2021 को पास करने को लेकर काफी चिंतित थी। उसने 12वीं कक्षा में 84.9 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। रविवार को होने वाली परीक्षा से एक दिन पहले 17 साल के लड़के ने फांसी लगा ली थी।

    तमिलनाडु में नीट के खिलाफ विधेयक पारित करा चुकी है सरकार

    आत्महत्या के इन मामलों को लेकर सीएम आज छात्रों के लिए एक संदेश लेकर आए। उन्होंने कहा कि हम नीट को खत्म करने की स्थिति बनाएंगे, केंद्र सरकार ने नीट को लाकर छात्रों के लिए खुलने वाले छोटे से अवसरों को बंद कर दिया है। आपको बता दें कि सीएम ने इस अपील से पहले सोमवार को विधानसभा में नीट को खत्म करने से संबंधित एक विधेयक पेश किया था, जो पारित भी हो गया था। हालांकि अभी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अनुमित के बिना ये कानून का रूप नहीं ले सकता।

    आपको बता दें कि नीट को यूपीए सरकार के दौरान ही पेश किया था। उस वक्त एमके स्टालिन की डीएमके सरकार का हिस्सा थी। उस वक्त के सीएम मुख्यमंत्री एमके करुणानिधि ने नीट से राज्य को छूट देने के लिए राष्ट्रपति की मंजूरी प्राप्त कर ली थी।

    English summary
    Tamil Nadu CM MK Stalin's emotional appeal to students, don't end your life cause of NEET
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X