• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु: NEET के खिलाफ लाया गया विधेयक विधानसभा से पारित, राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद बनेगा कानून

|
Google Oneindia News

चेन्नई, सितंबर 13। तमिलनाडु विधानसभा में मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET को खत्म करने को लेकर पेश किया प्रस्ताव पारित हो गया है। अब ये प्रस्ताव राष्ट्रपति के पास मंजूरी के लिए जाएगा और अगर राष्ट्रपति की मंजूरी मिल जाती है तो ये कानून का रूप ले लेगा। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इस प्रस्ताव को पेश किया था। साथ ही मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों से भी इस प्रस्ताव को समर्थन देने का आग्रह किया था। उनके आग्रह पर AIADMK ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया, लेकिन बीजेपी ने विधानसभा से वॉकआउट किया।

    NEET Exam से छूट की मांग वाला बिल Tamil Nadu विधानसभा में पास, विपक्ष का समर्थन | वनइंडिया हिंदी
    MK stalin

    अब 12वीं के आधार पर मिलेगा मेडिकल कॉलेज में दाखिला

    इस विधेयक को अगर राष्ट्रपति की मंजूरी मिल जाती है तो उसके बाद तमिलनाडु में NEET परीक्षा आयोजित नहीं होगी। अभी मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए पास करना अनिवार्य है। नए विधेयक के मुताबिक, कक्षा 12वीं के आधार पर MBBS और BDS में दाखिल मिलेगा।

    आपको बता दें कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इस विधेयक को पेश करते हुए कहा था कि 'आज मैंने NEET के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया है। आप (AIDMK) भी यही प्रस्ताव लेकर आए। मैं विपक्षी दलों से इस प्रस्ताव को समर्थन देने का आग्रह करता हूं।'

    AIADMK ने किया प्रस्ताव का समर्थन

    - सीएम के इस आग्रह के बाद विपक्षी दल AIADMK ने इस प्रस्ताव के समर्थन का ऐलान कर दिया था। AIADMK नेता के पलानीस्वामी ने कहा कि हमने इस प्रस्ताव के विरोध से अलग रहने का फैसला किया है। वहीं छात्रों ने भी परीक्षा के लिए अच्छी तैयारी नहीं की, क्योंकि DMK-सरकार ने NEET को खत्म करने का ऐलान किया था, हम छात्रों की बेहतरी को देखते हुए इस प्रस्ताव का समर्थन करेंगे।

    - वहीं शनिवार को नीट उम्मीदवार की आत्महत्या मामले को लेकर तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य के अंदर NEET परीक्षा के आयोजन को लेकर छात्र और उनके माता-पिता पूरी तरह से भ्रमित थे, डीएमके सरकार का कोई स्पष्ट रूख नहीं था, कल एक छात्र दानुष ने आत्महत्या कर ली। डीएमके इसके लिए जिम्मेदार है।

    रविवार को देशभर में आयोजित हुई नीट परीक्षा

    आपको बता दें कि तमिलनाडु सरकार काफी काफी समय से नीट को खत्म करने की योजना पर काम कर रही थी। रविवार को ही देशभर में नीट परीक्षा का आयोजन किया गया था।

    ये भी पढ़ें: तमिलनाडु: नीट के खिलाफ कानून लाएगी सरकार, नीट उम्मीदवार की आत्महत्या के बाद बोले सीएम स्टालिनये भी पढ़ें: तमिलनाडु: नीट के खिलाफ कानून लाएगी सरकार, नीट उम्मीदवार की आत्महत्या के बाद बोले सीएम स्टालिन

    English summary
    CM MK Stalin presented the resolution against NEET, opposition support to resolution
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X