• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Super Cyclone Amphan: कोलकाता में ट्रांसफार्मर में लगी आग से मची दहशत, Video वायरल

|

नई दिल्ली। महाबलशाली चक्रवाती तूफान 'अम्फान' ने ओडिशा और बंगाल में जमकर तबाही मचाई है, भारतीय मौसम विभाग ने पहले ही चेतवानी दी थी कि इस तूफान से भारी तबाही हो सकती है और वो ही हुआ, हालांकि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे, बावजूद इसके इस तूफान से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है, फिलहाल तूफान से कितना नुकसान हुआ है, इस बारे में अभी जानकारी दी नहीं गई है लेकिन सीएम ममता बनर्जी ने बयान दिया है कि ये तूफान कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक था, तूफान के बाद की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जो कि इस भयानक साइक्लोन की दास्तां बखूबी बयां कर रहे हैं।

ट्रांसफार्मर में लगी आग

ट्रांसफार्मर में लगी आग

कोलकाता का एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बना हुआ है जिसमें एक ट्रांसफार्मर में तूफान की वजह से ब्लास्ट हो गया और उसमें से निकलने वाली चिंगारियों को देखकर आस-पास के लोग एक दम से भयभीत हो गए, यह घटना कोलकाता के अनवर रोड की है, ट्रांसफार्मर में आग लगने से इलाके की बिजली गुल हो गई और लोग दहशत में आ गए, हालांकि किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

यह पढ़ें: पूरे विश्न में कोरोना का कहर, महज 5 महीने में मरीजों की संख्या 5 मिलियन पार, डराते हैं आंकड़े

धमाका काफी था भयानक

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धमाका इतना भयानक था कि आस-पास की इमारतों की खिड़की-दरवाजे तक हिलने लगे थे, मालूम हो कि चक्रवात की वजह से बड़ी संख्या में पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए वहीं कच्चे मकानों को भी खासा नुकसान हुआ है।

तूफान था बेहद शक्तिशाली

मालूम हो कि तूफान के दौरान कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में हवा की रफ्तार 120 किलोमीटर प्रति घंटे रही, जबकि दमदम में शाम 7 बजकर 20 मिनट पर हवा की रफ्तार 133 किमी प्रति घंटे रिकॉर्ड की गई , बता दें कि चक्रवात बुधवार दोपहर में करीब ढाई बजे पश्चिम बंगाल में दीघा और बांग्लादेश में हटिया द्वीप के बीच तट पर टकराया था, चक्रवात अम्फान ओडिशा से होते हुए पश्चिम बंगाल पहुंचा है और अब यह आगे जाकर असम में धीमा होगा।

अगले 24 घंटों के दौरान यहां होगी बारिश

स्काईमेट के मुताबिक चक्रवाती तूफान अम्फान का असर देश के दूसरे राज्यों पर भी पड़ रहा है, जिकी वजह से देश के आठ राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी है, ये राज्य, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, असम, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और गोवा हैं, जबकि इनके अलावा देश के पूर्वोत्तर राज्य, सिक्किम, जम्मू-कश्मीर, मुज़फ्फराबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मध्य महाराष्ट्र, आंतरिक ओडिशा, पूर्वी झारखंड और पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश होने की पूरी आशंका है।

यह पढ़ें: कोरोना संकट के बीच दिल्ली को अब सताएगी भीषण गर्मी लेकिन इन जगहों पर बरसेंगे बादल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dramatic videos of an electrical transformer sparking and exploding in Kolkata this evening have emerged on social media as Cyclone Amphan battered Bengal.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X