सुंजवान आतंकी हमला: हमले में शहीद पांच में से चार जवान कश्‍मीर के

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सुंजवान। शनिवार को सुंजवान में हुए आर्मी कैंप में पांच जवान शहीद हो गए। सेना ने चार आतंकियों को भी ढेर कर दिया। आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। इस हमले में एक नागरिक की भी मौत हो गई। हमले की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा ने ली है। इस हमले में जो पांच जवान शहीद हुए हैं उसमें से चार जम्‍मू कश्‍मीर के रहने वाले थे। सेना की ओर से जारी बयान में भी इस बात की पुष्टि होती है। शनिवार को आतंकियों ने सुंजवान में आर्मी कैंप में स्थित जिस जगह पर हमला किया वहां पर करीब 3,000 जवानों के परिवार रहते हैं।

sunjwan-army-camp-attack-200

जैकलाई की 36वीं बिग्रेड 
आतंकियों ने जम्‍मू कश्‍मीर लाइट इनफेंट्री की सुंजवान स्थित 36वीं ब्रिगेड को अपना निशाना बनाया था। इस हमले में कठुआ जम्‍मू के रहने वाले 50 वर्षीय जेसीओ मदन लाल चौधरी, कुपवाड़ा के मदनपोरा गांव के रहने वाले 43 वर्षीय सूबेदार मोहम्‍मद अशरफ मीर, कुपवाड़ा के बाटपोरा गांव के रहने वाले 38 वर्षीय हवलदार हबीबुल्‍लाह कुरैशी, पुलवामा के नीगेन पोरा के रहने वाले लांस नायक मोहम्‍मद इकबाल और अनंतनाग जिले के केवार गांव के रहने वाले 32 वर्षीय लांस नायक मंजूर अहमद देवा शहीद हो गए थे। वहीं हमले में जिस नागरिक की मौत हुई वह शहीद लांस नायक इकबाल के पिता थे।

एक बच्‍चे की हालत नाजुक
हमले में 10 लोग घायल हैं जिसमें से छह महिलाएं हैं जिनमें एक गर्भवती महिला और कुछ बच्‍चे भी शामिल हैं। 14 वर्ष के एक बच्‍चे को पैर में और सिर में गोली लगी है। उसकी हालत काफी नाजुक है। सेना की ओर से कहा गया है कि आतंकी आर्मी यूनिफार्म में दाखिल हुए थे। उनके पास एके-56 असॉल्‍ट राइफल्‍स, एक ग्रेनेड लॉन्‍चर के अलावा ग्रेनेड और कुछ असलहे भी बरामद हुए। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्‍मू जाकर स्थिति का जायजा लिया और ताजा हालातों के बारे में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को भी जानकारी दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Five armymen have lost their lives in Sunjuwan army camp terror attack and four were from Kashmir.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.