राम रहीम के अस्पताल में डॉक्टरों को पिलाया जाता था 'जाम', कई दिन नहीं आती थी नींद

Subscribe to Oneindia Hindi

चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के जेल जाने के बाद 8 सितंबर को शुरू किए गए तलाशी अभियान के दौरान तमाम खुलासे हो रहे हैं। ताजा मामला यह है कि हरियाणा के सिरसा स्थिक डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में बनाए गए अस्पताल के डॉक्टरों को खास 'जाम' पिलाया जाता था। इस जाम से प्रदेश के कई डॉक्टरों के साथ-साथ दिल्ली के एम्स के डॉक्टर भी नहीं बच पाए। बताया गया कि इस जाम को पीने के बाद कई दिन नींद ही नहीं आती। इतना ही इसे पीने के बाद सोचने की ताकत खत्म हो जाती है। मिली जानकारी के अनुसार यह जाम उन्हीं लोगों को पिलाया जाता था जो समाज में महत्वपूर्ण जगह पर होते थे।

राम रहीम के अस्पताल में डॉक्टरों को पिलाया जाता था 'जाम', कई दिन नहीं आती थी नींद

ऐसा दावा रोहतक स्थित पंडित भागवत दयाल शर्मा पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेड (PGIMS) के सूत्रों ने किया है। दावा है कि सिरसा के डेरे में मौजूद अस्पताल में सबसे ज्यादा डॉक्टर, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान या एम्स (AIIMS) के हैं। यहां एक विभाग के वरिष्ठ डॉक्टर जो डेरा के अनुयायी थे और उन्होंने अपने कई जूनियरों को इससे जोड़ा। एक डॉक्टर के अनुसार यहां विशेष जाम पिलाया जाता था। जिसमें कुछ होता था। अगर ना पीने की इच्छा जताई जाए तो भी उसे जबरदस्ती पिलाया जाता था।

डॉक्टर ने कहा कि वशीकरण जैसी बात अगर कहीं वास्तव में सच साबित होती है तो वो यही वो जगह है। यहां जाने वाले शख्स को ऐसे माहौल मे रखा जाता था कि उसे सिर्फ गुरमीत ही दिखाई दे। नए लोगों के लिए और ज्यादा दिक्कत होती थी, क्योंकि उन्हें पहले जाम और फिर जूस पिलाकर ऐसी हालत में लाया जाता था। इस दौरान यह भी दिखाया जाता था कि अगर कोई भगवान है तो सिर्फ राम रहीम ही। इस अस्पताल में हर जगह बाबा के गाने बजते थे। अगर बंद करने को कहा जाता था तो उसके बाउंसर मार पीट पर उतारू हो जाते थे। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Special drink served in dera sacha sauda hospital to doctors sirsa haryana
Please Wait while comments are loading...