• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

साड़ी पहनकर कोबरा सांप पकड़ती महिला के Video ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, यूजर्स कर रहे तारीफ

|

नई दिल्ली। स्नेक कैचर (Snake catcher) यानी सांप पकड़ने वालों का काम खतरे और रोमांच से भरा होता है, यह पेशा जितना चैलेंजिंग है उससे कहीं ज्यादा बड़ी समस्या है इसके लिए समय निर्धारित करना। ऐसा इसलिए क्योंकि इंसान और सांप का सामना कहीं भी कभी भी हो सकता है। ऐसे में आपको सबकुछ भूलकर तुरंत जाना पड़ता है। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिससे आप स्नेक कैचर के काम का अनुमान लगा सकते हैं।

शादी समारोह में जा रही थीं निर्जरा

शादी समारोह में जा रही थीं निर्जरा

दरअसल, इंटरनेट पर इन दिया एक महिला का वीडियो काफी बवाल काट रहा है, आसान भाषा में कहें तो वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इसमें देखा जा सकता है कि एक महिला साड़ी पहनकर सांप पकड़ती हुई नजर आ रही है। महिला के इस साहस की इंटरनेट लोग जमकर सराहना कर रहे हैं। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक घर में कोबरा निकल आया है और उसे पकड़ने के लिए महिला वहां पहुंचती है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

आपको बता दें कि वीडियो में दिखाई दे रही महिला कोई और नहीं बल्कि निर्जरा चित्ती (Nirzara Chitti) हैं जो एक स्नेक कैचर है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक निर्जरा चित्ती अपने किसी संबंधी के घर एक शादी समारोह में भाल लेने जा रही थीं। वह शादी में जाने के लिए शाड़ी पहनकर तैयार भी हुई थीं। जैसे ही वह घर से निकलीं तभी उन्हें एक स्थान पर कोबरा सांप के छिपे होने की खबर मिली।

साड़ी पहनकर सांप पकड़ने पहुंची निर्जरा

साड़ी पहनकर सांप पकड़ने पहुंची निर्जरा

निर्जरा चित्ती ने सूचना मिलते ही बिना कुछ सोचे कोबरा पकड़ने के लिए पहुंच गईं। समय कम होने कि वजह से उन्होंने साड़ी पहने हुए ही कोबरा सांप को पकड़ने का विचार बनाया। साड़ी में उनका किंग कोबरा सांप को रेस्क्यू करने का वीडियो अब वायरल हो गया है। आपको बता दें कि बता दें कि निर्जरा चित्ती और उनके पति आनंद दोनों ही कर्नाटक के बेलगाम में वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट हैं।

डंडे और टॉर्च के सहारे किया रेस्क्यू

डंडे और टॉर्च के सहारे किया रेस्क्यू

आनंद और निर्जरा का अपना एक यूट्यूब चैनल भी है जिसमें वह सांपो को रेस्क्यू करने की कला सिखाते हैं। कोबरा सांप पकड़ती निर्जरा का यह वीडियो डॉक्टर अजयिता ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि निर्जरा सिर्फ एक डंडे और मोबाइल के फ्लैश के सहारे आलमारी के पीछे छिपे सांप को बाहर निकालने की कोशिश कर रही है। इस बीच सांप वहां रखे सामानों को बीच में भी छिप जाता है।

हांथ से पकड़ा किंग कोबरा सांप

हांथ से पकड़ा किंग कोबरा सांप

ऐसे में निर्जरा एक-एक सामान हटाकर बारीकी से कोबरा की तलाश करती हैं। सांप दिखाई देने पर वह उसे अपने हाथ से ही पकड़ लेती है। इसके बाद निर्जरा सांप को बहार लेकर जाती हैं और और एक बैग में बंद कर देती हैं। वीडियो में निर्जरा बता रही हैं कि वह एक शादी समारोह में जा रही हैं इसलिए साड़ी बदलने का समय नहीं मिला। वीडियो को ट्विटर पर 4.5 लाख बार देखा गया और रेडिट पर कई और। कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने प्रभावित टिप्पणियों को छोड़ दिया, जबकि अन्य ने सांप पकड़ने वाले की प्रशंसा की।

VIDEO: जब मीयरकैट के झुंड के बीच फंस गया किंग कोबरा सांप, देखिए कौन पड़ा किस पर भारी...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
snake catcher Nirjara Chitty rescue cobra snake in saree video viral
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X