• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शिवराज सिंह चौहान का बीजेपी में बढ़ा कद, मिली ये अहम जिम्मेदारी

|

नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में सभी पदाधिकारियों और राज्य प्रमुखों की बैठक बुलाई है। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि इस बैठक में शिवराज सिंह चौहान को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। बताया जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान को पार्टी के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का प्रमुख बनाया गया है। अब शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में बीजेपी के सदस्यता अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा।

 राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का प्रमुख बनाया गया

राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का प्रमुख बनाया गया

हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन सूत्रों के मुताबिक, सभी राज्य प्रमुखों और राष्ट्रीय पदाधिकारियों की उपस्थिति में शिवराज सिंह चौहान के नाम पर सहमति बनी है। बताया जा रहा है कि अमित शाह ने उन राज्यों में खासतौर पर फोकस करने को कहा है जहां पार्टी बहुत मजबूत नहीं है। शिवराज सिंह चौहान फिलहाल पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: हड़ताल कर रहे डॉक्टरों को ममता बनर्जी का अल्टीमेटम, 4 घंटे में काम पर लौटें

शिवराज सिंह चौहान का बढ़ा कद

मध्य प्रदेश चुनाव में बीजेपी की हार के बाद शिवराज सिंह चौहान के राजनीतिक भविष्य को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं। तब ये भी कहा गया कि शिवराज सिंह चौहान केंद्र की राजनीति में आना नहीं चाहते हैं और मध्य प्रदेश में रहकर पार्टी को मजबूत करना चाहते हैं। पार्टी ने अब शिवराज सिंह चौहान को सदस्यता अभियान की जिम्मेदारी देकर ये जाहिर कर दिया है कि पूर्व मुख्यमंत्री को नजरअंदाज नहीं किया गया है।

लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने दर्ज की प्रचंड जीत

लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने दर्ज की प्रचंड जीत

लोकसभा चुनावों में जीत के बाद एमपी पर बीजेपी का फोकस बना हुआ है। मोदी कैबिनेट में भी एमपी के सांसदों को महत्वपूर्ण मंत्रालय दिए गए हैं। टीकमगढ़ से सांसद विरेंद्र कुमार को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है जबकि थावरचंद गहलोत को राज्यसभा में अरुण जेटली की जगह सदन का नेता बनाया गया है। बीजेपी ने मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से 28 पर कब्जा किया था। विधानसभा चुनावों में हार के बाद मिली ये प्रचंड जीत बीजेपी के लिए काफी मायने रखती है। दूसरी तरफ, विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करने वाली कांग्रेस को राज्य में एक सीट छिंदवाड़ा से संतोष करना पड़ा, जहां से सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने जीत हासिल की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shivraj Singh Chouhan likely to lead the bjp's membership drive
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X