• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Lockdown के बीच शिवराज सिंह चौहान MP भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए

|

नई दिल्ली- कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लॉकडाउन है। लेकिन, इसके बीच ही पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान को भाजपा विधायक दल ने अपना नेता चुन लिया है। इस प्रक्रिया के पूरा होते ही शिवराज सिंह चौहान के एक बार फिर से राज्य के मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है।

Shivraj Singh Chauhan elected MP BJP Legislature Party leader amid lockdown

भोपाल स्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में सोमवार को पार्टी विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पार्टी विधायक दल का नेता चुन लिया गया। विधायक दल की इस बैठक पर कोरोना वायरस और लॉकडाउन का साफ असर नजर आया। क्योंकि, मध्य प्रदेश के लिए पार्टी ऑब्जर्वर अरुण सिंह और पार्टी के प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे इस बैठक में दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शामिल हुए।इस बीच सोमवार को पूरे दिन ऐसी खबरें रहीं कि रात में ही एक सादे समारोह में उन्हें राजभवन में मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जा सकती है।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस की कमलनाथ सिंह इसलिए सत्ता से बाहर हो गई थी कि पार्टी के 6 मंत्रियों समेत 22 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। कई दिनों की राजनीतिक नौटंकी के बाद आखिरकार कमलनाथ को इस्तीफा देना पड़ गया और उसके बाद सारे 22 कांग्रेसी बागी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे।

ये सारे बागी विधायक पूर्व कांग्रेसी दिग्गज ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं, जो होली के दिन ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा के साथ सियासी दिवाली मनाने आ गए थे।

वैसे राज्य में भाजपा की सरकार बनाने का दावेदारी शिवराज सिंह चौहान पहले ही राज्यपाल को समर्थक विधायकों की लिस्ट सौंपकर जता आए थे। कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफे की वजह से सदन में जादुई आंकड़ा घट चुका है और भाजपा के पास अपने 106 विधायकों से ही मामूली बहुमत हासिल है। जबकि, उसे कुछ निर्दलीयों का भी समर्थन मिल रहा है।

इसे भी पढ़ें- बिहार सरकार का बड़ा ऐलान, बिहार में राशन कार्ड वाले परिवारों को मुफ्त राशन, 1000 Rsकी मदद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shivraj Singh Chauhan elected MP BJP Legislature Party leader amid lockdown
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X