• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: बीजेपी के बाद सीएम पद पर शिवसेना ने भी ठोका दावा, अमित शाह के बयान का दिया हवाला

|

मुंबई: महाराष्ट्र के सीनियर बीजेपी नेता और वित्त मंत्री सुधीर मुणगंतीवार ने दावा किया था कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री बीजेपी से होगा। उनके इस बयान के बाद शिवसेना के तरफ से भी बयान आया। शिवसेना के युवा नेता वरुण देसाई ने कहा कि अगली सरकार में बीजेपी और शिवसेना का सीएम ढाई-ढाई साल के लिए बनेगा। इसके बाद बीजेपी और शिवसेना के बीच चुनावों से पहले कलह शुरू हो सकती है।

'बीजेपी का होगा अगला सीएम'

'बीजेपी का होगा अगला सीएम'

बीजेपी के सीनियर नेता सुधीर मुणगंतीवार ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि महाराष्ट्र में अगला सीएम एक बार फिर बीजेपी का होगा। इसे लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच कोई असंतोष नहीं है। उन्होंने कहा कि हम 288 विधानसभा सीटों में से 220 पर जीत हासिल करेंगे। उन्होंने नासिक में रिपोर्टरों से बातचीत में ये बयान दिया। उन्होंने आगे कहा कि इस साल सितम्बर- अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी और शिवसेना के बीच जल्द ही सीट बंटवारे पर सहमति बनेगी।

'शिवसेना ने सीएम पद पर ठोका दावा'

बीजेपी के सीनियर नेता सुधीर मुणगंतीवार के बयान के उलट शिवसना की युवा सेना के सचिव वरुण सरदेसाई ने दावा किया कि दोनों दलों के पास ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री का पद रहेगा। वरुण ने ट्वीट करके कहा कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धवसाहेब और बीजेपी अध्यक्ष अमित जी ने फैसला किया है कि महाराष्ट्र में सीएम पद दोनों दलों के पास ढाई-ढाई साल के लिए होगा। जो लोग बातचीत में मौजूद नहीं थे उन्हें अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए गठबंधन को खराब नहीं करना चाहिए। वरुण सरदेसाई आदित्य ठाकरे के चचेरे भाई हैं।

2014 में लड़े थे अलग-अलग चुनाव

2014 में लड़े थे अलग-अलग चुनाव

साल 2014 में बीजेपी और शिवसेना ने महाराष्ट्र में अलग-अलग विधानसभा चुनाव लड़ा था। लेकिन चुनाव बाद शिवसेना ने बीजेपी को समर्थन दिया और सरकार में शामिल हुई। पांच साल पहले बीजेपी सबसे पार्टी बनकर उभरी थी। बीजेपी को तब सबसे अधिक 122 सीटें मिली थी लेकिन वो बहुमत से दूर रह गई थी। शिवसेना को 63 सीटें मिली थी। बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस बाद में सीएम बने थे। इससे पहले राज्य के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने बयान दिया था कि दोनों दल 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में 135-135 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जबकि अन्य सहयोगी दलों के लिए वो 18 सीटें छोड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: बीजेपी-शिवसेना बराबर सीटों पर लड़ेगी चुनाव, सहयोगी दलों के लिए छोड़ी इतनी सीटें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
shiv sena claimes the cm post of maharashtra after bjp statement
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X