• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शाहीन बाग: एक पक्ष ने खोला रास्ता, दूसरे ने दोबारा किया बंद

|

नई दिल्ली। शाहीन बाग प्रदर्शन के चलते बंद जामिया से 9 नंबर कालिंदी आने वाले रास्ते को शनिवार को खोल दिया गया है लेकिन कुछ देर बाद ही यह दोबारा बंद हो गया। यह सड़क जामिया से कालिंदी कुंज होते हुए नोएडा जाती है। साउथ-ईस्ट के डीसीपी ने बताया है कि प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने रास्ता खोल दिया तो एक दूसरे समूह ने बंद कर दिया। इसके बाद फिर से रास्ता खोल दिया गया। सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकारों से बातचीत के बाद ये रास्ता खोले जाने की बात कही गई है।

shaheen bagh, kalindi kunj 9 number to jamia road open, delhi, nrc, caa, शाहीन बाग, दिल्ली,
    Shaheen Bagh: Noida जाने वालों को बड़ी राहत, Protesters ने खोली एक Road | वनइंडिया हिंदी

    प्रदर्शनकारियों के रास्ता खोलते हुए और इस दौरान जश्न मनाते हुए वीडियो भी सामने आए हैं। प्रदर्शनकारी पहले भी इस रास्ते को खोलने को लेकर कहते रहे हैं। यह सड़क जामिया से ओखला हेड होते हुए कालिंदी कुंज और नोएडा सेक्टर 37 की ओर आता है। हालांकि ये रास्ता खुलने से बहुत राहत नहीं मिलेगी क्योंकि पुलिस ने महामाया फ्लाइओवर पर रास्ता बंद किया हुआ है।

    शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के खिलाफ चल रहे धरने की वजह से बीते साल 15 दिसंबर से कई रास्ते बंद हैं। ये रास्ता भी तभी से बंद था। रास्ता खुलवाने और बीच का कोई रास्ता निकालने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने भी मध्यस्थ नियुक्त किए हैं, जो बीते चार दिन से यहां पहुंचकर बातचीत कर रहे हैं।

    सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त किए गए मध्यस्थों से बातचीत के बाद शनिवार को शाहीन बाग में धरना दे रहे लोग एक साइड की सड़क खोलने पर भी राजी हुए हैं। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने मध्यस्थों से कहा है कि वो एक सड़क की एक ओर बैठी हैं और दूसरी ओर से ट्रैफिक चलने पर उनको आपत्ति नहीं है। सड़क खोलने के लिए सुरक्षा का भरोसा और कुछ शर्तें प्रदर्शनकारियों ने रखी हैं।

    शनिवार को शाहीन बाग पहुंचे मध्यस्थ सीनियर वकील संजय हेगड़े और एडवोकेट साधना रामचंद्रन के सामने प्रदर्शनकारियों ने एक ओर का रास्ता खोलने का विकल्प रखा। प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि जितनी दूरी में प्रदर्शन है उतनी दूर डिवाइडर पर एल्युमीनियम की चादर लगाकर सड़क को बांट दिया जाए। प्रोटेस्ट को 24 घंटे सुरक्षा मुहैया कराई जाने के संबंध में आदेश जारी करे क्योंकि उन्हें दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट सुरक्षा पर भरोसा दिलाए। ये होता है तो एक और का रास्ता खोला जा सकता है।

    शाहीन बाग: कुछ शर्तों के साथ एक तरफ की सड़क खोलने को तैयार हुए प्रदर्शनकारी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    shaheen bagh protest kalindi kunj 9 number to jamia road open
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X