• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CJI के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने वकील उत्सव बैंस को भेजा नोटिस

|

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों की बेंच ने वकील उत्सव बैंस को नोटिस भेजा है। उत्सव बैंस ने दावा किया था कि सीजेआई रंजन गोगोई को यौन उत्पीड़न मामले में फंसाने की साजिश की जा रही है। उन्होंने कहा था कि इसके बदले 1.5 करोड़ रु की रिश्वत की पेशकश की गई थी। जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस रोहिंटन फली नरीमन और जस्टिस दीपक गुप्ता की पीठ ने इस मामले की सुनवाई बुधवार तक के लिए टाल दी है।

sc issues notice to utsav bains on Harassment allegations against CJI Ranjan Gogoi

चीफ जस्टिस के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में वकील बैंस ने बड़ा दावा करते हुए कहा था कि सीजेआई को फंसाने के लिए उन्हें एक बड़ी रकम की पेशकश की गई थी। उत्सव बैंस ने बड़ा दावा करते हुए कहा था कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को बदनाम करने के लिए उनको रिश्वत देने की कोशिश की गई थी।

पढ़ें लोकसभा चुनाव की विस्तृत कवरेज

बैंस ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि एक अज्ञात शख्स ने आरोप लगाने वाली महिला ( सुप्रीम कोर्ट की पूर्व कर्मचारी) का प्रतिनिधित्व करने और प्रेस वार्ता आयोजित करने को कहा था, इसके बदले लगभग 1.5 करोड़ रुपए की रिश्वत की पेशकश की थी। वकील ने आगे लिखा, 'जब मैंने इनकार कर दिया तो वह व्यक्ति आसाराम बलात्कार मामले मेरे निशुल्क काम की तारीफ कर रहा था और मेरा रिश्तेदार होने का दावा कर रहा था।

सीजेआई ने आरोपों को बताया था बेबुनियाद

शनिवार को इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में विशेष सुनवाई हुई थी। इस दौरान सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा था कि ऑनलाइन मीडिया में कथित यौन उत्पीड़न के संबंध में लगाये गये आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा था कि यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला के पीछे कोई बड़ी ताकत है। सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई ने कहा था कि न्यायपालिका की स्वतंत्रता खतरे में है और न्यायपालिका को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है। वह महिला क्रिमिनल बैकग्राउंड की है।

ये भी पढ़ें: SAD ने दो सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान, इस सीट से चुनाव लड़ेंगे सुखबीर बादल और हरसिमत कौर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sc issues notice to utsav bains on Harassment allegations against CJI Ranjan Gogoi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X