• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सउदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भारत पहुंचे, एयपोर्ट पर पीएम मोदी ने किया स्वागत

|

नई दिल्ली। सउदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अपने दो दिन के दौरे पर मंगलवार देर शाम भारत पहुंचे है। एयपोर्ट पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया है। मोदी के साथ विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह भी सलमान को रिसीव करने एयरपोर्ट पर पहुंचे। दो दिवसीय यात्रा पर आए मोहम्मद बिन सलमान के साथ उनका एक प्रतिनिधिमंडल भी साथ आया है। भारत और सउदी के बीच इस दौरे के दौरान बड़े करार हो सकते हैं इस यात्रा के दौरान भारत और सऊदी अरब के बीच पांच एमओयू साइन हो सकते हैं।

े्म

सलमान के दौरे के दौरान दोनों पक्ष निवेश, पर्यटन, हाउसिंग, इनफॉर्मेशन और ब्रॉडकास्टिंग से जुड़े पांच समझौतों पर साइन कर सकते हैं। सऊदी प्रिंस के इस दौरे पर दोनों देशों के नौसेनाओं के बीच ज्‍वॉइन्‍ट एक्‍सरसाइज पर भी वार्ता होगी, दोनों देशों के बीच रक्षा के क्षेत्र में सहयोग बढ़ेगा। साथ ही दोनों देश जल्द ही जॉइंट नेवल एक्सर्साइज भी करेंगे। पीएम मोदी, हैदराबाद हाउस में सऊदी प्रिंस के लिए लंच होस्‍ट करेंगे।

मोहम्मद बिन सलमा रविवार को दो दिन के दौरे पर पाकिस्तान पहुंचे थे। वहां उन्होंने पाक सरकार के साथ कई बड़े समझौतों पर दस्तखत किए। पाक दौरे के बाद सलमान दो दिन की यात्रा पर भारत आए हैं।

भारत के विरोध के आगे झुके सऊदी प्रिंस सलमान, पाकिस्‍तान नहीं अब रियाद से ही आएंगे भारत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
saudi Arabia Crown Prince Mohammed Bin Salman arrives in Delhi Narendra Modi receive him
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X