• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले- हो रहा है कोरोना का सामुदायिक संक्रमण, केंद्र करे स्वीकार

|

नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि राजधानी और देश के कई हिस्सों में कम्युनिटी स्प्रेड हो रहा है। जैन का कहना है कि केंद्र सरका को कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेड की स्वीकार करना चाहिए। हालांकि उन्होंने कहा कि कोरोना के सामुदायिक संक्रमण को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और आईसीएमआर ही सही बता सकता है।

Satyendar Jain says Community spread of coronavirus in Delhi Centre should have admitted
    Coronavirus India Update: Delhi में Community Spread पर क्या बोले Satyendra Jain ? | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि केस बढ़े हैं लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है। दिल्ली में रिकवरी रेट अच्छा है और कोरोना से मृत्यु दर भी लगातार घट रही है। दिल्ली में कोरोना से पहले मृत्यु दर तीन फीसद से अधिक थी। अब यह घटकर 2.05 फीसदी पर आ गई है। पिछले 10 दिन में मृत्यु दर एक फीसदी से भी कम 0.68 फीसद रही है।

    सत्येंद्र जैन ने कहा है कि कोविड19 मरीजों के लिए अब 500 से अधिक अतिरिक्त आईसीयू बिस्तर उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि हाल ही में एक आदेश दिया गया था कि 33 निजी अस्पतालों में 80 प्रतिशत आईसीयू बिस्तर कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित किए। इससे बेड बढ़े हैं।

    देश में भी कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 53 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 93,337 नए मामले सामने आए हैं और 1,247 मरीजों की मौत हुई है। देश में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 53,08,015 हो गई है, जिसमें 10,13,964 सक्रिय मामले, 42,08,432 मरीज ठीक हुए हैं। अब तक 85,619 मरीजों की मौत हुई है।

    ये भी पढ़ें- कोरोना संक्रमण का बढ़ता खतरा, दिल्ली में 5 अक्टूबर तक सभी छात्रों के लिए बंद रहेंगे स्‍कूल, केजरीवाल सरकार ने दिया आदेश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Satyendar Jain says Community spread of coronavirus in Delhi Centre should have admitted
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X