• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुडुचेरी में दो महीने बाद शुरू हुई शराब की बिक्री, दुकानों के बाहर दिखी लंबी कतारें

|

पुडुचेरी। सोमवार से पुडुचेरी में शराब की बिक्री शुरू हो गई है। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाए जाने के बाद से यहां शराब की दुकानें बंद थीं। करीब दो महीने बाद दुकानें खुलने पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली है। यहां सुबह 10 बजे दुकानें खुलने से पहले ही लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिलीं। हालांकि भीड़ काबू में रहे इसके लिए इंतजाम भी किए गए हैं। दुकानों के बाहर सोशल डिस्टैंसिंग सुनिश्चित करने लिए गोले बनाए गए हैं।

liquor, liquor shops, puducherry, lockdown, coronavirus, covid19, covid-19, शराब, शराब की दुकान, लॉकडाउन, पुडुचेरी, कोरोना वायरस, कोविड-19, कोविड19

इसके साथ ही कई दुकानों के बाहर बैरिकेड्स की भी व्यवस्था की गई है। यहां सभी के लिए मास्क पहनने और सोशल डिस्टैंसिंग के नियम का पालन करने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दुकानों के बाहर पुलिस अधिकारी भी मौजूद हैं, ताकि ये देखा जा सके कि लोग सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कर रहे हैं या नहीं।

यहां उपराज्यपाल किरण बेदी की ओर से पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में दुकानों को फिर से खोलने की घोषणा के बाद एक सरकारी आदेश जारी किया गया। जिसमें दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खोलने की बात कही गई है। इसके साथ ही शराब पर विशेष आबकारी शुल्क लगाने की बात भी कही गई है। मुख्यमंत्री वी नारायणसामी का कहना है कि उपराज्यपाल इस बात पर जोर दे रही हैं कि यहां भी शराब का मूल्य पड़ोसी तमिलनाडु में लागू मूल्य के अनुरूप ही होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि शराब का कारोबार बहाल होने से पर्यटन सहित अन्य गतिविधियां भी दोबारा शुरू होने लगेंगी। वहीं राज्य के लोक निर्माण विभाग और आबकारी मंत्री ए नामाशिवयमने का कहना है कि शराब का मूल्य पड़ोसी तमिलनाडु के अनुरूप इसलिए किया गया है क्योंकि अगर दाम कम होता है तो पड़ोसी राज्यों से शराब के ग्राहक पुडुचेरी आने लगेंगे, जिससे महामारी का खतरा बढ़ जाएगा।

दिल्ली में कोरोना वायरस के 635 नए मामले, मरीजों की संख्या 14 हजार से अधिक हुई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sales of liquor resumed in puducherry after two months huge crowd outside shops
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X