जब भारत में भीख मांगने को मजबूर हुआ रूसी पर्यटक, सुषमा स्वराज ने की मदद

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    Sushma Swaraj assure help for Russian man begging in font of Kanchipuram temple । वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। भारत आए एक रूसी पर्यटक का हाल इतना बुरा हो गया है कि उसे भीख मांगना पड़ा। वह एक-एक पैसे के लिए मोहताज हो गया है। रूसी पर्यटक इवनगेलीन को तमिलनाडु के कांचीपुरम में श्री कुमारकोट्टम मंदिर के बाहर भीख मांगते देखा गया। मंदिर में आने वाले लोग रूसी नागरिक को भीख मांगते देख काफी हैरान हो गए। हालांकि लोगों ने उसे पैसे देकर उसकी मदद भी की।

     भीख मांग रहा था रूसी पर्यटक

    भीख मांग रहा था रूसी पर्यटक

    भारत आए एक रूसी पर्यटक इवेंजलिन को तमिलनाडु के कांचीपुरम में श्री कुमारकोट्टम मंदिर के बाहर भीख मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा। ऐसा उन्हें इसलिए करना पड़ा क्योंकि उनका एटीएम पिन लॉक हो गया था जिसके कारण वह पैसे नहीं निकाल पा रहे थे। वहीं मीडिया रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इवनगेलीन की पूरी मदद करने का आश्वासन दिया है।

    सुषमा स्वराज ने की मदद

    सुषमा स्वराज ने की मदद

    विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तमिलनाडु के एक मंदिर के सामने भीख मांग रहे रूसी टूरिस्ट को मदद देने का वादा किया है। स्वराज ने ट्वीट कर रूसी टूरिस्ट इवनगेलीन को मदद देने की बात कही है। दरअसल रूसी नागरिक इवनगेलीन का एटीएम पिन लॉक हो चुका है, जिसकी वजह से उसे पैसों के लिए भीख मांगनी पड़ी। विदेश मंत्री ने ट्वीट कर कहा,इवनगेलीन, आपका देश रूस भारत का अच्छा दोस्त है। चेन्नई में मेरे अधिकारी आपकी मदद करेंगे।'

    इवनगेलीन का एटीएम पिन लॉक हो गया है

    इवनगेलीन का एटीएम पिन लॉक हो गया है

    तमिलनाडु घूमने आए 24 साल के इवनगेलीन को उस वक्त भीख मांगनी पड़ गई जब एटीएम पिन लॉक हो जाने की वजह से वह पैसे नहीं निकाल पाया। इसके बाद पैसों के लिए रूसी टूरिस्ट तमिलनाडु के कांचीपुरम में कुमारकोट्टम श्री सुब्रमण्यम स्वामी मंदिर के सामने अपनी कैप को सामने रख कर भीख मांगने लगा। मंदिर में आने वाले लोग रूसी नागरिक को भीख मांगते देख काफी हैरान हो गए। हालांकि लोगों ने उसे पैसे देकर उसकी मदद भी की, लेकिन बाद में पुलिस को इस बात की जानकारी दे दी गई इवनगेलीन को पुलिस स्टेशन लाया गया। जहां जांच के बाद पुलिस ने उसके सभी दस्तावेज सही पाए। पुलिस ने इवनगेलीन को पैसे दिए और उसे चेन्नई जाकर रूसी वाणिज्य दूतावास में मौजूद अधिकारियों से संपर्क करने की सलाह दी। इवनगेलीन का वीजा अगले महीने एक्सपायर हो रहा है।

    तो इस बार 2019 लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी की जगह कोई और लेगा, जानिए कौन उतरेगा मैदान में

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Russian tourist forced to beg outside Tamil Nadu temple, sushma Swaraj assures aid

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.