• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बेंगलुरु में आरएसएस की बैठक, मनमोहन वैद्य बोले- बढ़ रही है संघ को जानने की उत्सुकता

|
Google Oneindia News

बेंगलुरू। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सह-सरकार्यवाह मनमोहन वैद्य ने कहा है कि समाज में संघ के प्रति उत्सुकता बढ़ी है। ज्यादा लोगों तक संघ पहुंच रहा है तो लोग संगठन को जानना चाहते हैं। संघ से जुड़ने की चाह रखने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ रही है। शुक्रवार को बेंगलुरू में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ की दो दिवसीय अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा के पहले दिन उन्होंने ये बातें कही। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रतिनिधि सभा की ये बैठक शुक्रवार को बेंगलुरु के चेन्नहल्ली में दो दिन (19 और 20 मार्च) चलेगी। सरसंघचालक मोहनजी भागवत ने आज इस बैठक की शुरुआत की है।

RSS में बड़ा बदलाव, Bhaiyyaji Joshi की जगह Dattatreya Hosabale बने सरकार्यवाह | वनइंडिया हिंदी
rss meeting in bengaluru mohan bhagwat Manmohan Vaidya says There is a growing curiosity to know RSS

मनमोहन वैद्य ने कहा, कोरोना महामारी के समय काल में और श्रीराम मंदिर के लिए जनसंपर्क अभियान में हमने पाया कि संघ को जानने की समाज में उत्सुकता बढ़ी है। कोरोना के दौरान सेवा और राम मंदिर अभियान ने भारतीय समाज की जीवटता और सांस्कृतिक एकता को प्रदर्शित किया है। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान समाज की सहभागिता और राम मंदिर निधि समर्पण अभियान के दौरान देश में प्रकट की गई एकजुटता के प्रति आभार जताने के लिए प्रतनिधि सभा प्रस्ताव पारित करेगी।

देशभर से लगभग 450 प्रतिनिधि इस बैठक में शामिल हो रहे हैं। इस साल कोरोना के चलते लोगों की संख्या कम की गई है। वहीं पहली बार यह बैठक नागपुर के बजाय किसी और शहर में हो रही है। 20 मार्च को संघ के सरकार्यवाह का चुनाव भी होना है। माना जा रहा है कि बैठक में इसको लेकर भी बात होगी। भैय्याजी जोशी पिछले 12 सालों से सरकार्यवाह के पद पर हैं। बैठक में उनकी जगह किसी और को चुना जा सकता है।

ये भी पढ़ें- असम में बोले राहुल गांधी- नागपुर में बैठे लोग पूरे देश को कंट्रोल करने की कर रहे कोशिशये भी पढ़ें- असम में बोले राहुल गांधी- नागपुर में बैठे लोग पूरे देश को कंट्रोल करने की कर रहे कोशिश

Comments
English summary
rss meeting in bengaluru mohan bhagwat Manmohan Vaidya says There is a growing curiosity to know RSS
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X