दूसरे दलों में RSS कार्यकर्ताओं के शामिल होने को लेकर संघ के नेता का बड़ा बयान

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी कृष्ण गोपाल ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि आरएसएस कार्यकर्ता कांग्रेस सहित किसी भी राजनीतिक दल में शामिल होने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि आरएसएस के कार्यकर्ता किसी भी दल में शामिल होने के लिए आजाद हैं लेकिन विपक्षी पार्टियां उन्हें अपनाती नहीं हैं। कृष्ण गोपाल ने यह बयान पूर्वोत्तर में भाजपा के उदय को लेकर एक पुस्तक परिचर्चा के दौरान दिया।

rss

विपक्षी दल अपने दरवाजे नहीं खोलते

कृष्ण गोपाल से जब यह पूछा गया कि क्या असम में संकट के दौरान भाजपा और कांग्रेस के बीच किसी भी तरह का कोई तालमेल था, तो उन्होंने कहा कि असम में उग्रवाद के समय कांग्रेस ने कभी भी हमारे कामकाज में हस्तक्षेप नहीं किया और ना ही किसी तरह की रोकटोक की। लेकिन कांग्रेस प्रदेश में हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या को रोकने में विफल रही थी। हमने अपने कार्यकर्ताओं को कभी भी कांग्रेस में शामिल होने से नहीं रोका है, लेकिन विपक्षी दल उन्हें अपनी पार्टी में शामिल नहीं करते हैं।

वैचारिक सोच का उड़ाते हैं मजाक

विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कृष्ण गोपाल ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता कांग्रेस सहित किसी भी दल में शामिल होने के लिए शामिल हैं लेकिन विपक्षी दल उन्हें अपनाते नहीं हैं, वह अपने दरवाजे उनके लिए नहीं खोलते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल ना सिर्फ संघ के कार्यकर्ताओं को अपनी पार्टी में लेने से इनकार करते हैं बल्कि वह उनकी वैचारिक सोच का भी मजाक उड़ाते हैं। आपको बता दें कि हाल ही में संघ प्रमुख ने कहा था कि राम मंदिर अयोध्या में ही बनेगा, उसके अलावा कोई और विकल्प नहीं है।

भागवत ने कहा था जल्द लहराएगा भगवा

मोहन भागवत ने कहा था कि राम मंदिर के ऊपर एक भगवा झंडा बहुत जल्दी ही लहराएगा। राम जन्मभूमि स्थल पर कोई दूसरा ढांचा नहीं बनाया जा सकता। आपको बता दें कि बाबरी मस्जिद-राम मंदिर मामले पर हाल ही में आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने दोनों पक्षों से बात कर मामले को सुलझाने की बात कही थी और कुछ बैठकें भी की थीं।

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर- टेरिटोरियल आर्मी के जवान की डेड बॉडी मिलने से हड़कंप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
RSS leader says our workers are free to join any party including congress. He says opposition does not accept them .
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.