• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'RSS भारत में आदर्श समाज निर्माण के लिए कर रहा कार्य', संघ की समाजसेवा पर बोले मोहन भागवत

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 अगस्त। आरएसएस प्रमुख ने कहा कि समाज के विभिन्न वर्गों की कई हस्तियों ने देश की आजादी में बलिदान दिया और योगदान दिया लेकिन हमें एक समाज के रूप में फलने-फूलने में समय लगा। संघ प्रमुख ने कहा कि संगठन भारत निर्माण के लिए कार्य कर रहा है।

Mhohan Bagwt

आरएसएस की दिल्ली इकाई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भागवत ने कहा कि लोगों को एक व्यक्ति के रूप में नहीं बल्कि एक समुदाय के रूप में समाज की सेवा में आगे आना चाहिए। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि यह कार्यक्रम अपने कार्यकर्ताओं द्वारा की गई विभिन्न कल्याणकारी गतिविधियों पर आयोजित किया गया था।

आरएसएस की दिल्ली इकाई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भागवत ने कहा कि लोगों को एक व्यक्ति के रूप में नहीं बल्कि एक समुदाय के रूप में समाज की सेवा में आगे आना चाहिए। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि यह कार्यक्रम अपने कार्यकर्ताओं द्वारा की गई विभिन्न कल्याणकारी गतिविधियों पर आयोजित किया गया था। भागवत ने कहा कि संघ समाज को जगाने, एकजुट करने और एक इकाई के रूप में इसे और अधिक संगठित करने के लिए काम कर रहा है। जिसके कि भारत पूरी दुनिया के लिए एक आदर्श समाज के रूप में उभर सके।

आरएसएस प्रमुख ने कहा कि समाज के विभिन्न वर्गों की कई हस्तियों ने देश की आजादी में बलिदान दिया और योगदान दिया, लेकिन 'हमें एक समाज के रूप में फलने-फूलने में समय लगा'। सरसंघचालक मोहन भागवत ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) समाज को जागृत एवं एकीकृत करने का काम कर रहा है ताकि भारत सम्पूर्ण विश्व के लिये एक 'आदर्श समाज' के रूप में उभर सके।

LIC के डेथ क्लेम में 20% की गिरावट, भारत के लिए खुशी की बात, जानिए क्या है खास वजह LIC के डेथ क्लेम में 20% की गिरावट, भारत के लिए खुशी की बात, जानिए क्या है खास वजह

मोहन भाॅॅवत ने ये बातें रविवार को भागवत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की दिल्ली इकाई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान भागवत ने संघ के स्वयंसेवकों द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न कल्याण कार्यों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के लिये समाज के विभिन्न वर्गो से अनेक विभूतियों ने योगदान एवं बलिदान दिया । भारतीयों का डीएनए और बुनियादी स्वभाव है कि वे समाज के रूप में सोचते हैं, व्यक्तिगत रूप से नहीं तथा हमें इन्हें और प्रोत्साहित करने की जरूरत है।

Comments
English summary
RSS is working to build an ideal society in India says Mohan Bhagwat
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X