• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पिछले पांच साल में PM नरेंद्र मोदी की विदेश यात्रा पर खर्च हुए 446.52 करोड़

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने बुधवार को संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पिछले पांच साल में की गईं विदेश यात्रों के खर्चे का ब्यौरा दिया है। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि पिछले पांच वर्ष में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विदेश यात्रा पर 446.52 करोड़ रुपए खर्च हुए है। लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि इन खर्चो में चार्टर्ड फ्लाइट का खर्च शामिल है।

Rs 446.52 crore spent on foreign visits of Prime Minister Modi in last five years

लोकसभा में विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने बताया कि, साल 2015-16 में प्रधानमंत्री की यात्रा पर 121.85 करोड़ रुपए और 2016-17 में 78.52 करोड़ रुपये खर्च हुए। विदेश मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 2017-18 में इस बाबत 99.90 करोड रुपए और 2018-19 में 100.02 करोड़ रुपए खर्च हुए। इसमें कहा गया है कि वर्ष 2019-20 में प्रधानमंत्री की विदेश यात्रा पर 46.23 करोड़ रुपये खर्च हुए।

विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक 2019-20 के कुछ यात्राओं के बिल नहीं मिले हैं। बता दें कि, इन खर्चो में चार्टर्ड फ्लाइट का खर्च शामिल है। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत से ही कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल सदन में दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर तत्काल चर्चा शुरू कराने की मांग को लेकर हंगामा कर रहे है।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बुधवार को सदन में कहा कि सरकार सामान्य स्थिति बहाल होने पर होली के बाद दिल्ली की दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर चर्चा कराने को तैयार है और अभी (विपक्ष को) सदन की कार्यवाही चलने देनी चाहिए।

सर्वे: 81% कंपनियां ने माना कि इनकम टैक्स की नई व्यवस्था फायदेमंद नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rs 446.52 crore spent on foreign visits of Prime Minister Modi in last five years
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X