• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

RRB NTPC 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी फेज-7 की परीक्षा जुलाई में होने की संभावना, जानें अपडेट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 जून: रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी एनटीपीसी फेज 7वें की परीक्षा के तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने हाल ही में अपनी अधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in नोटिफिकेशन जारी करते हुए जानकारी दी है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से सातवें फेज की परीक्षा का आयोजन रोका गया है। बोर्ड ने कहा है कि कई राज्यों में कोविड-19 दूसरी लहर की वजह से परीक्षा रोक दी गई थी। रेलवे ने कहा है कि स्थिति सामान्य होने के बाद सातवें फेज की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। हालांकि ऐसी संभावना जताई जा रही है कि जुलाई 2021 में आरआरबी एनटीपीसी फेज 7वें की परीक्षा हो सकती है। उम्मीदवारों को इस परीक्षा को लेकर अधिकारिक वेबसाइट पर सूचित किया जाएगा।

RRB NTPC 2021

35280 पदों के लिए आरआरबी एनटीपीसी-7वें फेज की होगी परीक्षा

रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी एनटीपीसी-छठे फेज की परीक्षा 8 अप्रैल 2021 को ली थी। इस परीक्षा में लगभग 90 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। बताया जा रहा है कि सातवें फेज की परीक्षा में करीब 20 लाख उम्मीदवारों को शामिल किया गया है। रेलवे भर्ती बोर्ड 35280 पदों के लिए आरआरबी एनटीपीसी-7वें फेज की परीक्षा करा रहा है। आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा का आयोजन रेलवे 15 भाषाओं में कर रहा है।

एडमिट कार्ड के बारे में मोबाइल नंबर और ईमेल पर भेजी जाएगी जानकारी

रिपोर्ट के मुताबिक आरआरबी एनटीपीसी-7वें फेज की परीक्षा की तारीखों की घोषणा होने के लगभग 4 दिनों बाद एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड रेलवे भर्ती बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in जारी किया जाएगा।उम्मीदवार वहां से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड की सूचना उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर भेज दी जाएगी। एडमिट कार्ड पर ही परीक्षा का समय और एग्जाम सेंटर की जानकारी दी जाएगी। परीक्षा केंद्र पर समय से एक घंटे पहले पहुंचना होगा। देरी करने वाले उम्मीदवारों को एंट्री नहीं दी जाएगी।

English summary
rrb ntpc 2021: ntpc phase 7 exam May be in July 2021 admit card will release four days before exam
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X