• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए कहां हैं रामानंद सागर के 'रामायण' की सीता, क्या करती हैं वो?

|

मुंबई। भारतीय टेलीविजन पर कितने ही सीरियल आएं, लेकिन रामानंद सागर के 'रामायण' जैसी लोकप्रियता हासिल नहीं कर पाए, दशकों पहले आए इस शो में दीपिका चिखलिया ने सीता का किरदार निभाया था, जो कि घर-घर में मशहूर हो गया था, ये चरित्र इतना बलवान और दीपिका का अभिनय इतना सशक्त था कि लोग दीपिका को रीयल सीता समझने लगे थे और आलम ये था कि लोग सड़कों या इवेंट में अगर दीपिका को देखते थे तो लोग उनके पैर छूने लगते थे।

कहां हैं रामानंद सागर की 'सीता'?

कहां हैं रामानंद सागर की 'सीता'?

लेकिन 1987 से 1988 के बीच के पॉपुलर हुए पौराणिक शो 'रामायण' के खत्म होते ही दीपिका पर्दे से गायब हो गईं, हालांकि कुछ दिनों तक वो निरमा के एड के जरिए लोगों के बीच में चर्चित रहीं लेकिन फिर वो टीवी और एड कैनवस से गायब हो गईं, हालांकि बेइंतहा खूबसूरत दीपिका के बारे में जानने के लिए लोग आज भी परेशान रहते हैं तो चलिए
Ayodhya Verdict के आने से पहले
आपको बताते हैं कि कहां है आपकी चहेती सीता और क्या कर रही हैं वो...

दीपिका ने शादी के बाद की एक्टिंग से तौबा

दीपिका ने शादी के बाद की एक्टिंग से तौबा

दरअसल रामायण में सीता का रोल करने वाली दीपिका चिखलिया शादी के बाद दीपिका टोपीवाला बन गई हैं, उनके पति हेमंत टोपीवाला हैं, जिनकी एक कॉस्मैटिक कंपनी है, दीपिको दो बेटियों की मां हैं, वो अपने पति की कंपनी की रिसर्च और मार्केटिंग टीम की हेड हैं, उनके पति की कंपनी श्रृंगार बिंदी और टिप्स एंड टोज नेलपॉलिश बनाती है, दीपिका की दो बेटियां हैं, निधि और जूही टोपीवाला।

वडोदरा से सांसद रही हैं दीपिका

लाइम लाईट से दूर रहने वाली दीपिका को रामायण के बाद कई धार्मिक रोल ऑफर हुए थे लेकिन दीपिका ने सबको मना कर दिया और फिलहाल उनका एक्टिंग की दुनिया में लौटने का इरादा नहीं है।उन्होंने बीजेपी के टिकट पर 1991 में वडोदरा से लोकसभा चुनाव जीता था लेकिन कुछ ही सालों में उनका राजनीति से मोहभंग हो गया।

<strong>यह पढ़ें:10 सिर वाले रावण ने महिलाओं के बारे में बताए थे ये 8</strong> </a><strong><a class=अवगुण" title="यह पढ़ें:10 सिर वाले रावण ने महिलाओं के बारे में बताए थे ये 8 अवगुण" />यह पढ़ें:10 सिर वाले रावण ने महिलाओं के बारे में बताए थे ये 8 अवगुण

दीपिका चिखलिया ने किया था B ग्रेड फिल्मों में काम

दीपिका चिखलिया ने किया था B ग्रेड फिल्मों में काम

मालूम हो कि 29 अप्रैल 1965 में जन्मी दीपिका चिखलिया रामायण के अतिरिक्त कई अन्य पौराणिक कथा आधारित धारावाहिकों में अभिनय किया है। उन्होंने राज किरण के साथ फ़िल्म 'सन मेरी लैला (1983)' में अभिनय करके फ़िल्मी दुनिया में पदार्पण किया था, उन्होंने रुपये दस करोड़ (1991), घर का चिराग (1989) और खुदाई (1994) में संजय के साथ अभिनय किया। उन्होंने एक मलयाली फ़िल्म इतिले इनियम् वरु (1986) में मामूट्टी के साथ अभिनय किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने कन्नड़, तमिल और बंगाली फ़िल्मों में भी काम किया है।

दीपिका ने फिल्म में बोल्ड सीन से भी नहीं किया था परहेज

दीपिका ने फिल्म में बोल्ड सीन से भी नहीं किया था परहेज

फिल्मी दुनिया में किस्मत आजमाने के चलते दीपिका ने फिल्म में बोल्ड सीन फिल्माने में भी कोई संकोच नहीं किया था। हालांकि रामायण सीरीयल में सीता का किरदार अदा करने के बाद दीपिका ने अपने अभिनय करियर में ऐसे दृश्यों को करने से मना कर दिया था।

यह पढ़ें: Dussehra 2019: दशहरा आज, जानिए रावण के बारे में कुछ चौंकाने वाली बातेंयह पढ़ें: Dussehra 2019: दशहरा आज, जानिए रावण के बारे में कुछ चौंकाने वाली बातें

English summary
Dipika Chikhalia (born 29 April 1965) is an Indian actress who rose to fame playing Devi Sita in Ramanand Sagar's hit television series Ramayan, Read some Interesting facts About her.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X