• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किरण ने बृज बेदी को टेनिस के मैदान में कहा था-ILU, पढ़ें दिल छू लेने वाली ये प्रेम कहानी

|

Read Kiran Bedi and her Husband's Love Story, Its really awasome: नई दिल्ली। पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी को मंगलवार रात अचानक उनके पद से हटा दिया गया, जिसके बाद सियासी गलियाारों में हड़कंप मच गया है। तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी बीच बुधवार सुबह किरण बेदी ने पद से हटाए जाने के बाद ट्विटर पर पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लिखा कि 'पुदुच्चेरी के उप राज्यपाल के तौर पर मेरे अनुभव के लिए मैं भारत सरकार की आभारी रहूंगी, मैं उन सब का भी आभार जताती हूं, जिन्होंने मेरे साथ काम किया। पुदुच्चेरी का भविष्य उज्जवल है।'

 किरण बेदी को उपराज्यपाल के पद से हटाया गया

किरण बेदी को उपराज्यपाल के पद से हटाया गया

हालांकि बेदी ने अपने पद के हटने से संबधित किसी भी बात का जिक्र नहीं किया है। आपको बता दें कि किरण बेदी और मुख्यमंत्री नारायणसामी के बीच लगातार तनातनी बनी हुई थी, वो कई बार किरण बेदी को पद पर से हटाने की मांग कर चुके थे।

अटकलों का बाजार काफी गर्म

फिलहाल किरण बेदी को पद पर से हटाने का कारण अभी साफ नहीं है, ऐसा कहा जा रहा है कि किरण बेदी को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।अटकलों का बाजार काफी गर्म है तो चलिए इसी बीच भारत की पहली महिला आईपीएस अधिकारी किरण बेदी की पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ खास बातें जानते हैं।

यह पढ़ें: कश्मीर की लोकप्रिय गायिका से गुलाम नबी आजाद ने की है शादी, पद्मश्री से हैं सम्मानित, जानिए उनके बारे में

किरण बेदी की सफलता के पीछे पति बृज का बड़ा हाथ

किरण बेदी की सफलता के पीछे पति बृज का बड़ा हाथ

किरण बेदी भारत की महिलाओं के लिए प्रेरणा हैं, अपने उसूलों से कभी भी समझौता नहीं करने वाली किरण बेदी को लोग तेज-तर्रार अधिकारी कहते थे। बहुत सारे मेडल्स से सम्मानित किरण बेदी के बारे में बहुत कम लोग ये जानते हैं कि उनकी सफलता के पीछे उनके पति बृज बेदी का बहुत बड़ा हाथ था। वो ही किरण बेदी की शक्ति थे, जिनके सपोर्ट से किरण बेदी ने सफलता का नया इतिहास रचा था। आपको बता दें कि साल 2016 में बृज बेदी ने लंबी बीमारी के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया था, लेकिन वो ताउम्र किरण बेदी की ताकत बनकर उनके साथ साए की तरह चलते रहे।

टेनिस क्लब में हुई थी किरण-बृज की मुलाकात

टेनिस क्लब में हुई थी किरण-बृज की मुलाकात

मालूम हो कि मूल रूप से पंजाब के रहने वाले बृज बेदी राष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी थे। बृज ने टेक्सटाइल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी और इसके अलावा उन्होंने चंडीगढ़ विवि में इतिहास विषय में भी स्नातक किया था। उनका अपना अच्छा खासा बिजनेस था, इसके अलावा वो कई समाजसेवी संस्थाओं से जुड़े हुए थे। वह अमृतसर के मथबूलपुरा इलाके के एक गरीब बच्चों के स्कूल के लिए भी काम किया करते थे।

 किरण ने खुद ही खुद ही बृज को ILU बोल दिया

किरण ने खुद ही खुद ही बृज को ILU बोल दिया

किरण बेदी से उनकी पहली मुलाकात 1971 होशियारपुर (पंजाब) के टेनिस कोर्ट क्लब में हुई थी। किरण की सादगी और कुशलता के चलते बृज को उनसे पहली नजर में प्यार हो गया था। लेकिन किरण के लक्ष्य को जानते हुए बृज ने अपनी दिल की बात उनसे नहीं कही लेकिन किरण को एहसास हो गया था कि वो भी बृज को पसंद करती हैं और उन्होंने अपने दिल की आवाज सुनी और खुद ही बृज से 'आईलवयू' बोल दिया। इस बात का जिक्र बृज बेदी ने एक इंटरव्यू में किया था।

शादी के बाद किरण का हुआ IPS के लिए सेलेक्शन

उन्होंने बताया था कि किरण बहुत साफ दिल की महिला है, मैं टेनिस कोर्ट में था। वो मेरे पास आई और बोली कि आई लव यू, मुझे लगता है कि तुम मेरा जिंदगी भर साथ दोगे।

नौ मार्च 1972 को शादी

और इसके बाद ही दोनों ने परिवार की सहमति से नौ मार्च 1972 को मंदिर में बड़ी ही सादगी से साथ शादी कर ली। लेकिन शादी के कुछ ही वक्त के बाद ही किरण का सेलेक्शन आईपीएस के लिए हो गया। बृज ने किरण को रोका नहीं और उन्हें ट्रेनिंग पर जाने दिया और खुद अमृतसर में टैक्सटाइल का बिजनेस करने लगे क्योंकि तब तक वो और किरण एक बेटी सायना के मां-बाप बन चुके थे। सायना का जन्म 1975 में हुआ था।

मुझे अपनी पत्नी किरण पर गर्व है: बृज

एक इंटरव्यू के दौरान बृज बेदी ने कहा था कि हमेशा कहा जाता है कि एक सफल आदमी के पीछे एक महिला का हाथ होता है लेकिन मैं वो पुरुष हूं जो कि एक सफल महिला के पीछे है और मुझे गर्व है कि मैं ऐसी महिला का पति हूं जिसे दुनिया सलाम करती है।

यह पढ़ें: Love Story: रेणु को पहली नजर में दिल दे बैठे थे शाहनवाज हुसैन, 9 साल बाद मिली प्यार को मंजिल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
,Kiran Bedi's Sudden Removal As Puducherry Lieutenant Governor, here is some unknown facts about kiran bedi, Read Kiran Bedi and her Husband's Love Story, Its really awesome.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X