रविशंकर प्रसाद ने दलितों के साथ पांच सितारा होटल में किया लंच, बौखलाया विपक्ष

Written By: Mohit Singh
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को पटना के पांच सितारा होटल में दलितों के साथ खाना खाया। खाना खाने से पहले रविशंकर प्रसाद और बिहार सरकार में मंत्री नंद किशोर यादव और पार्टी के विघायक संजीव चौरसिया तथा नीतिन नवीण के साथ चीना कोठी के दलित बस्ती में एक लकड़ी के पुल की नींव रखी। इसके बाद रविशंकर प्रसाद वहां से रवाना हो गए, क्योंकि उन्हें एक कार्यक्रम में जाना था।

Ravi Shankar Prasad Lunch With Dalits 5-Star Hotel Ambedkar Jayanti

कार्यक्रम से फ्री होने के बाद रविशंकर ने कुछ दलितों के साथ खाना खाया और अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि, आज एससी/एसटी समुदाय की महिला वी एल ई के साथ पटना में भोजन करने का सौभाग्य मिला।

इस मामले के बाद राजनीति भी तेज हो गई। बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्विटर से लिखा कि, पटना के 'चीना कोठी दलित टोला' में गरीब दलितों के यहाँ खाना ठुकराने के बाद पाँच सितारा होटल पहुँच छोले-भटूरे खाकर अंबेडकर जयंती पर दलित सशक्तिकरण करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद।

तेजस्वी के जवाब के बाद रविशंकर प्रसाद भी कहां चुप बैठने वाले थे। उन्होंने भी ट्विटक करके तेजस्वी यादव को करारा जवाब दिया। उन्होंने लिखा कि, कुछ लोगों को दलितों के सशक्तिकरण से परेशानी हो रही है क्योंकि उन्हें वो सिर्फ़ वोट बैंक समझते हैं। नरेंद्र मोदी सरकार उन्हें बराबरी और सम्मान का अधिकार देती है। हम 6 करोड़ ग़रीब लोगों को डिजिटल साक्षर बना रहे हैं जिसमें एक करोड़ लोगों को डिजिटल साक्षर बना चुके हैं।

एक दूसरे ट्वीट में रविशंकर प्रसाद ने लिखा कि, पूरे बिहार से आयी डिजिटल साक्षर SC/ST बहनों और बेटियों को अम्बेडकर जयंती के दिन पटना में सम्मानित किया और उनके साथ भोजन किया। क्या ऐसी ग़रीब SC/ST बहनों को मेरे साथ बड़े होटल में भोजन करने का अधिकार नहीं है?
ये मेरा सौभाग्य है कि मैंने उनका सत्कार किया और उनके साथ भोजन किया।

यह भी पढ़ें- कठुआ गैंगरेपः आरोपी पुलिस वालें की मंगेतर बोली- आंख में आंख डालकर पूछूंगी सच्चाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ravi Shankar Prasad Lunch With Dalits 5-Star Hotel Ambedkar Jayanti

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.