• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

2030 तक भारत दुनिया के तीन सुरपॉवर में से एक होगा- राजनाथ सिंह

|

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने चुनावी मौसम में बड़ा दावा किया है। राजनाथ सिंह ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 2030 तक भारत दुनिया के तीन सुपर पॉवर में से एक होगा। वह तीन में से एक सुपर पॉवर को बाहर करेगा। बता दें कि अमेरिका, रूस और चीन को दुनिया का सबसे ताकतवर देश माना जाता है। राजनाथ सिंह ने कहा कि 2030 तक भारत तीन सुपर पॉवर में से एक होगा। राजनाथ कहा कि आर्थिक सुपर पॉवर की बात करें तो भारत या तो रूस, चीन या फिर अमेरिका की जगह लेगा।

rajanth

राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को काफी मजबूत किया है और इसे सही राह पर लेकर आए हैं। वर्ष 2014 में भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के लिहाज से 10वें पायदान पर था। लेकिन चार साल के मोदी सरकार के बाद भारत 2018 में छठे स्थान पर पहुंच गया।

लोकसभा चुनाव से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें

कुछ ही महीने में भारत पांचवे पायदान पर पहुंचेगा

गृहमंत्री ने इस बात का भरोसा जताया है कि हम ना सिर्फ कुछ वर्ष बल्कि कुछ महीने में ही भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के लिहाज से पांचवे स्थान पर पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी के हित लिए एक एक पैसा आम आदमी तक पहुंच रहा है। राजीव गांधी ने कहा था कि हम 100 पैसे भेजते हैं लेकिन आम लोगों के पास सिर्फ 16 पैसे भेजे हैं। , लेकिन मोदी सरकार ने लोगों को 100 पैसे भेजा तो उनके पास पूरा 100 पैसे पहुंचा है।

नक्सलवाद पूरी तरह से खत्म होगा

राजनाथ सिंह ने यह भी दावा किया है कि वह अगले कुछ समय में नक्सलवाद को हमेशा के लिए खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा कि नक्सलवाद 126 जिलों में फैला था, लेकिन अब यह सिर्फ सात से आठ जिलों में सिमटकर रह गया है। मैं आप लोगों को भरोसा देता हूं कि अगले तीन-चार वर्षों में नक्सलवाद पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। बता दें कि झारखंड में कुल 14 लोकसभा सीटें हैं, यहां 29 अप्रैल, 6 मई, 19 मई को मतदान होगा। मतो की गणना 23 मई को होगी और नतीजों की घोषणा होगी।

इसे भी पढ़ें- Video: अक्षय कुमार के साथ बातचीत में पीएम मोदी ने बताया नींद पर ओबामा से मिली थी एक सलाह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajnath Singh India will replace one of top three super powers of the world by 2030.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X