• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बॉर्डर पर टेंशन के बीच राजनाथ सिंह ने दिए तैयार रहने के विशेष निर्देश

|

नई दिल्‍ली। भारत की तरफ से की गई एयर स्‍ट्राइक के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है। वो बदला लेने के लिए हर मौका तलाश रहा है और आज सुबह उसके विमान भारतीय वायुसीमा में भी घुस आए। इसके बाद से स्थिति बेहद गंभीर होती जा रही है। इन सबको देखते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह नॉर्थ ब्लॉक में एनएसए अजीत डोभाल और रॉ चीफ के साथ हाई लेवल मीटिंग कर रहे हैं। इस मीटिंग में दूसरे बड़े अधिकारी भी मौजूद हैं। वहीं NSA अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री मोदी को हालातों की जानकारी भी दी है। जानकारी के मुताबिक इस अहम बैठक की अध्‍यक्षता खुद पीएम मोदी कर रहे हैं। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण भी इसका हिस्‍सा हैं।

बॉर्डर पर चल रहे टेंशन के बीच राजनाथ सिंह ने बुलाई हाई लेवल सिक्‍योरिटी मीटिंग

राजनाथ सिंह ने सभी अर्धसैन्य बलों के महानिदेशकों से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार महानिदेशकों ने राजनाथ सिंह को सीमा के हालात से अवगत कराया। सूत्रों ने जानकारी दी कि सभी महानिदेशकों को सीमा पर पूरी तैयारी और पूरी ताकत से तैनाती के लिए विशेष निर्देश दिए गए। सूत्रों के मुताबिक किसी भी आपात स्थिति में नागरिक आबादी की सुरक्षा और एसओपी का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेना के हमले से बौखलाए पाकिस्तान की ओर से 15 से अधिक स्थानों पर सीजफायर उल्लंघन किए जाने की घटना सामने आई है।

हालांकि भारतीय सेना ने करारा जवाब देते हुए नियंत्रण रेखा के उस पार स्थित पाकिस्तान की पांच चौकियां ध्वस्त कर दीं। इस कार्रवाई में कई पाकिस्तानी सैनिक 'हताहत' हुए हैं। एक रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी। एक रक्षा PRO ने कहा, 'भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की और हमारी लक्षित गोलीबारी में पांच चौकियों को गंभीर नुकसान पहुंचा और (राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्र में) पाकिस्तानी सेना के कई जवान हताहत हुए।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Home Minister Rajnath Singh Wednesday reviewed the security situation in the country, especially along the border with Pakistan, a day after Indian fighter jets bombed the biggest camp of terror group Jaish-e-Mohammad in that country, officials said.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X