राजस्थान: मुस्लिम पर्व जश्ने ईद मिलादुन्नबी के दौरान कई जगहों पर हिंसा, झुंझुनू और भीलवाड़ा में धारा 144 लागू

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

जयपुर। मुस्लिम पर्व जश्ने ईद मिलादुन्नबी के मौके पर राजस्थान के कई हिस्सों में हिंसा देखने को मिल रही है। राजस्थान के चितौड़गढ़, जोधपुर, झुंझुनू और भीलवाड़ा समेत कई जगहों पर दो समुदाय के बीच हिंसा की कई घटनाएं सामने आ रही है। इस हिंसा में लोगों ने सड़कों पर जमकर उत्पात मचाकर कई वाहनों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया है। राज्य के कई इलाकों में एक ही प्रकार की हिंसा से माहौल तनावपूर्ण हो गया है। हालात बेकाबू होते देख प्रशासन को भारी पुलिस बल तैनात करना पड़ा है।

राजस्थान: जश्ने ईद मिलादुन्नबी के दौरान कई जगहों पर हिंसा

जश्ने ईद मिलादुन्नबी के दौरान सबसे हिंसा की पहली खबर चितौड़गढ़ से आई, जहां बरावफात जुलूस के दौरान कुछ युवाओं ने सड़कों पर जमकर उत्पात मचाया। मुस्लिम युवकों का आरोप है कि जुलूस के दौरान उन पर ऊपर से पानी फेंका गया, जिसका बाद माहौल तनाव पूर्ण हो गया। माहौल को गर्म देख लोगों चित्तौड़ी दरवाजे के पास दो बाइक को आग के हवाले कर दिया, जिसके बाद भारी पुलिस बल तैनात किया गया।

बारावफात जुलूस के दौरान राजस्थान के झुंझुनू में भी दो पक्षों में हिंसा की घटनाएं देखने को मिली। झुंझुनू जिले के बिसाऊ गांव में अलग-अलग संगठनों ने बाजार को बंद करवा दिया, जिसके माहौल गर्म हो गया और दो पक्षों के बीच जमकर हिंसा हुई। इस दौरान उपद्रवियों ने दो ट्रैक्टर को भी आग के हवाले कर दिया। गुस्साए लोगों ने निर्माणाधीन गोशाला की दिवार को भी तोड़ दी। फिलहाल, इस क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है।

राजस्थान का भीलवाड़ा और जोधपुर भी इस हिंसा से अछूता नहीं रहा। भीलवाड़ा में माहौल को खराब होते देख प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है और कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दिया गया है। हालांकि, जोधपुर में दो पक्षों के बीच हिंसा एक बच्चे के मारपीट के बाद फैली। इस हिंसा में उपद्रवियों ने दुकानों और घरों को निशाना बनाया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan: Communal violence between two groups, section 144 imposed in many areas
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.