• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीकानेर: 48 घंटे के भीतर पाकिस्तानी नागरिकों को जिला छोड़ने का आदेश

|

नई दिल्ली। पुलवामा आथंकी हमले के बाद राजस्थान के बीकानेर के जिलाधिकारी कुमार पाल गौतम ने 48 घंटे के भीतर पाकिस्तानी नागरिकों को जिला छोड़ देने का अल्टीमेटम जारी किया है। डीएम ने पाकिस्तानी नागरिकों की एक लिस्ट जारी की है और उन्हें आदेश दिया है कि वह 48 घंटे के भीतर जिला छोड़ दें। शहर में आईपीसी की धारा 144 को लागू कर दिया गया है। बता दें कि पुलवामा हमले के बाद सोमवार को एक बार फिर से सुरक्षाकर्मियों की आतंकियों संग मुठभेड़ हुई, जिसमें एक मेजर समेत पांच जवान शहीद हो गए थे। शहीद होने वालों में राजस्थान के एस राम भी शामिल हैं।

pulwama

अलके अलावा डीएम बीकानेर सीमा क्षेत्र में बने सभी होलो को भी आदेश जारी किया है और उन्हें पाकिस्तानी नागरिकों को कमरे देने पर प्रतिबंध लगा दिया है। डीएम की ओर से इस आदेश को अगले दो महीनों तक के लिए जारी किया गया है। पुलवामा एनकाउंटर में शहीत हुए एस राम का पार्थिव शरीर देर रात को राजस्थान पहुंचा जहां उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए लोग जुटे। पुलवामा के पिंगलिना क्षेत्र में सोमवार को 18 घंटे तक एनकाउंटर चला था, जिसमे तीन आतंकियों को सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया था। इसमे जैश ए मोहम्मद के दो टॉप कमांडर भी शामिल हैं।

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। यह हमला उस वक्त किया गया था जब सेना 78 वाहनों में सीआरपीएफ के 2500 से अधिक जवानों का दस्ता गुजर रहा था। इसी दौरान एक तेज रफ्तार कार ने दस्ते में फिदायीन हमला कर दिया था। इस हमले के बाद देशभर के लोगों में जबरदस्त गुस्सा है और लोग इस हमले का बदला लेने की बात कर रहे हैं। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan Bikaner DM order Pakistani citizens to leave the city within 48 hours.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X