• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मास्क कानूनन अनिवार्य करने वाला राजस्थान बना पहला राज्य

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए राजस्थान की सरकार ने मास्क पहनने को कानूनी तौर पर अनिवार्य बनाने जा रही है। प्रदेश में आज से मास्क पहनना अनिवार्य हो जाएगा। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा है कि प्रदेश में कोरोना के खिलाफ चल रहे जनांदोलन' के साथ ही राज्य सरकार आज कानून बनाकर मास्क को अनिवार्य करने जा रही है। मास्क की अनिवार्यता को लेकर कानून लाने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य है।

    Rajasthan: Ashok Gehlot Govt ने पटाखों की बिक्री और आतिशबाजी पर लगाई रोक | वनइंडिया हिंदी
    राजस्थान ऐसा करने वाला पहला राज्य

    राजस्थान ऐसा करने वाला पहला राज्य

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, कोरोना से बचाव हेतु मास्क की अनिवार्यता को लेकर कानून बनाने वाला देशभर में राजस्थान पहला राज्य होगा, क्योंकि कोरोना से बचाव के लिए मास्क ही वैक्सीन है और यही बचाव करेगा।प्रदेश में चल रहे 'कोरोना के विरुद्ध जनांदोलन' के साथ ही सरकार आज कानून बनाकर मास्क को अनिवार्य करने जा रही है।

    कहीं फिर से ना लगाना पड़े लॉकडाउन

    कहीं फिर से ना लगाना पड़े लॉकडाउन

    गहलोत ने एक और ट्वीट में कहा, जर्मनी, यूके, फ्रांस, इटली, स्पेन जैसे विकसित देशों में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है। कई देशों को तो फिर से लॉकडाउन लगाने पर मजबूर होना पड़ा है। हमारे यहां भी ऐसी स्थिति उत्पन्न ना हो जाए, इसे देखते हुए हमें भी सावधानी बरतनी होगी। बता दें कि राजस्थान में कोरोना के मामले 2 लाख के आंकड़े के नजदीक पहुंच गए हैं। वहीं देश में 82 लाख से ज्यादा कोरोना के केस हैं। कई विशेषज्ञ मान रहे हैं कि कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाना बहुत कारगर है। माना जा रहा है कि मास्क लगाने से संक्रमित होने की आशंका 90 फीसद तक कम हो जाती है।

    पटाखों पर भी लगाई गई रोक

    पटाखों पर भी लगाई गई रोक

    राजस्थान सरकार ने एक और अहम फैसला लेते हुए प्रदेश में पटाखों को जलाने और इनकी बिक्री पर रोक लगा दी है। अशोक गहलोत ने एक और ट्वीट कर लिखा है, पटाखों से निकलने वाले विषैले धुएं से कोविड संक्रमित रोगियों और साथ ही आमजन के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए प्रदेश में पटाखों की बिक्री एवं आतिशबाजी पर रोक लगाने तथा बिना फिटनेस के धुआं उगलने वाले वाहनों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। राजस्थान सरकार ने पटाखे बनाने के लिए जारी किए गए लाइसेंस को अस्थायी रूप से रद्द कर दिया है।

    ये भी पढ़ें- राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने लगाई पटाखों की बिक्री पर रोक

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rajasthan Ashok Gehlot govt To Make Masks Compulsory Through Law
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X