चिलचिलाती गर्मी के बीच राहत की खबर, दिल्ली में इस दिन होगी झमाझम बारिश

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मार्च महीने की शुरुआत से अपने तल्ख तेवर दिखा रही गर्मी की तपिश जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार यानी आज दिल्ली एनसीआर में पारा नया रिकॉर्ड बनाते हुए अधिकतम 40 डिग्री तक पहुंच सकता है। हालांकि चुभती गर्मी के बीच दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों के लिए एक राहत भरी खबर भी आई है। मौसम विभाग के मुताबिक कल यानी मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में बारिश की बूंदें लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत दिला सकती हैं।

बारिश से ढीले होंगे गर्मी के तेवर

बारिश से ढीले होंगे गर्मी के तेवर

मौसम विभाग ने बताया है कि सोमवार को दिल्ली का तापमान और चढ़ेगा और ये बढ़कर 40 डिग्री तक पहुंच सकता है। हालांकि मंगलवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है, जिससे तापमान में 2 डिग्री तक गिरावट आ सकती है। सोमवार को दिल्ली में तापमान 40 डिग्री पहुंचने के बीच भी संभावना है कि राजधानी के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हो, लेकिन इससे तापमान में कोई खास गिरावट नहीं आएगी।

रविवार के मौसम का हाल

रविवार के मौसम का हाल

रविवार को दिल्ली के सफदरजंग ऑबजर्वेट्री पर दिन का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री नोट किया गया, जोकि सामान्य से दो डिग्री अधिक था। सफदरजंग ऑबजर्वेट्री पर न्यूनतम तापमान 22 डिग्री नोट किया गया। रविवार को हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में एक पश्चिमी विक्षोभ के टकराने से राजस्थान के ऊपर चक्रवात की स्थिति पैदा हो गई।

बुधवार को गिरेगा तापमान

बुधवार को गिरेगा तापमान

मौसम विभाग का कहना है कि इन दो मौसम प्रणालियों के प्रभाव से दिल्ली के आसमान में बादल छा सकते हैं। दोपहर में आंधी या धूल भरी हवाओं के चलने से दिल्ली के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी होने की संभावना है। रविवार को भी हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई थी। इन सबके चलते बुधवार को तापमान में गिरावट आएगी और पारा 38 डिग्री तक आ सकता है।

ये भी पढ़ें- कठुआ रेप पर करीना हुईं ट्रोल तो स्वरा भास्कर ने दिया करारा जवाब

ये भी पढ़ें- योगी की पुलिस कर रही है एनकाउंटर का सौदा, सुनिए AUDIO

ये भी पढ़ें- कठुआ गैंगरेपः आरोपी पुलिसवाले की मंगेतर बोली- आंख में आंख डालकर पूछूंगी सच्चाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rain in delhi ncr summer weather hot wave delhi temperature.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.