• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

"अगर देश के किसान, मजदूर और बुनकर मजबूत होते तो चीन भारत में घुसने की हिम्मत कभी नहीं करता"- राहुल गांधी

|

नई दिल्ली। तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी तमिलनाडु के दौरे पर हैं। आज तमिलनाडु के इरोड में राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, "मैं आपको यह बताने नहीं आया कि आपको क्या करना है और न ही आपको अपने मन की बात बताने आया हूं, मैं यहां आपको सुनने आया हूं, आपकी परेशानियों को समझने और उनको हल करने आया हूं।"

rahul gandhi
    Tamil Nadu में बोले Rahul Gandhi: 'मैं Mann Ki Baat करने नहीं, आपको सुनने आया हूं' | वनइंडिया हिंदी

    तमिलनाडु में राहुल गांधी ने कहा- "आपने अखबार में पढ़ा होगा कि चीन भारत की ज़मीन पर कब्जा कर रहा है। चीन देख सकता है कि भारत आज कमजोर है। मैं आपको गारंटी देता हूं कि अगर भारत के मजदूर, किसान, बुनकर मजबूत और सुरक्षित होते तो चीन भारत में घुसने की हिम्मत कभी नहीं करता।"

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा था कि पीएम मोदी तमिलनाडु की आत्मा, भाषा, संस्कृति या इतिहास को नहीं समझते हैं, फिर भी वह केंद्रीय जांच एजेंसियों के माध्यम से राज्य सरकार को नियंत्रित कर रहे हैं।

    तमिलनाडु: राहुल गांधी बोले- भारत पर पुरुषवादी संगठन का नियंत्रण, RSS में एक भी महिला नहीं

    कोयम्बटूर में एक रोड शो के दौरान राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा था कि उनका राज्य के साथ पारिवारिक संबंध है और वह अपनी दादी और पिता के साथ प्रेम संबंध रखने के लिए तमिलनाडु के लोगों के ऋणी हैं। "दिल्ली में एक सरकार है जो तमिल संस्कृति, भाषा और इतिहास को दबाना चाहती है। और प्रधान मंत्री का मानना ​​है कि भारत में केवल एक ही भाषा, एक संस्कृति और एक विचार होना चाहिए। प्रधान मंत्री का मानना ​​है कि पूरे भारत को केवल एक व्यक्ति की पूजा करनी चाहिए जिसका नाम है नरेंद्र मोदी। वह तमिल लोगों की भावना को नहीं समझते हैं।" कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने तमिल लोगों के अधिकारों के लिए लड़ने के लिए राज्य का दौरा किया है।

    गांधी ने आगे दावा किया कि केंद्र सरकार की योजनाएं जैसे नोटबंदी और गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) राज्य में छोटे और मध्यम उद्योगों को नष्ट कर रही हैं और कहा कि केंद्र सरकार केवल 5-6 उद्योगपतियों के पक्ष में काम कर रही है।

    "तमिलनाडु औद्योगिक प्रगति का केंद्र हुआ करता था, लेकिन दुर्भाग्य से आज यह वह स्थान नहीं रखता है। मैंने आज छोटे और मध्यम उद्योगों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और उन्होंने प्रदर्शन और जीएसटी से होने वाले नुकसान के बारे में बताया। नरेंद्र मोदी सब कुछ कमजोर करने के लिए कर रहे हैं। हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे।"

    उन्होंने आगे आरोप लगाया कि राज्य में अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) सरकार ने अपनी स्थिति से समझौता कर लिया है और उसे केंद्र सरकार द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता तमिलनाडु में पश्चिमी बेल्ट के तीन दिवसीय यात्रा पर हैं और इसमें किसानों, बुनकरों और आम जनता के साथ बातचीत की जाएगी। शनिवार को तमिलनाडु चुनावों के मद्देनजर राहुल गांधी ने कांग्रेस के कैंपेन की शुरूआत की थी।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rahul Gandhi targets PM Modi in Erode, Tamil Nadu
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X