• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी बोले- महिलाओं को सशक्‍त बनाए बिना कोई देश सफल नहीं हो सकता

|

नई दिल्‍ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल के मलप्पुरम में चेरुकोड महिला सहकारी बैंक के रजत जयंती उद्घाटन पर राहुल गांधी ने संबोधित किया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमारे देश में ऐसा कोई कारण नहीं कि हमारे देश की महिलाओं को रात में अकेले चलने से डरना चाहिए। मुझे लगता है कि अगर इस देश को सफल होना है, तो उन्‍हें सशक्‍त बनाने की आवश्‍यकता है। इस पर ध्यान केंद्रित करना सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। उन्‍होंने कहा महिलाओं को सशक्‍त बनाए बिना कोई भी देश सफल नहीं हो सकता।

rahull gandhi

राहुल गांधी ने कहा यदि आप महिलाओं को सशक्त बनाते हुए देखना चाहते हैं , तो उनकी वित्तीय स्वतंत्रता इसकी नींव है। वॉयनाड सांसद राहुल गांधी ने कहा मैं उन लोगों में से एक हूं जो आश्वस्त हैं कि कोई भी देश अपनी महिलाओं को सशक्त बनाए बिना सफल नहीं हो सकता है। अगर हमारे देश के सामने एक चुनौती है, तो यह ठीक उसी तरह है जैसे हम अपनी महिलाओं के साथ व्यवहार करते हैं। आप इसे हर एक दिन अखबारों में देख सकते हैं।

राहुल गांधी ने कहा हम कह सकते हैं कि महिलाएँ सशक्त हैं लेकिन जब तक हमारी महिलाएँ आर्थिक रूप से सशक्त नहीं होतीं, इसका मतलब कुछ भी नहीं है। चेरुकोड महिला सहकारी बैंक के रजत जयंती उद्घाटन पर राहुल गांधी ने कहा यह वह जगह है जहां मैं सहकारी बैंक क्या करता है । यह महिलाओं को पैसे से निपटने के लिए प्रशिक्षित करता है।

बता दें कांग्रेस नेता और वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी इन दिनों केरल के दौरे पर हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने अपने लोकसभा क्षेत्र में किसानों की एक सभा में केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानून पर केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया। इस दौरान गांधी ने बताया कि कैसे तीन कानून देश के कृषि क्षेत्र के लिए हानिकारक साबित होंगे। उन्होंने दावा किया कांग्रेस केंद्र सरकार को ये कानून वापस लेने के लिए मजबूर करेगी।

केरल में राहुल गांधी ने बताया, कैसे किसानों के लिए हानिकारक हैं तीनों कृषि कानून

https://www.filmibeat.com/photos/amyra-dastur-43678.html?src=hi-oi'Issaq' वाली अमायरा दस्तूर की हॉट तस्वीरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi said - no country can succeed without empowering women
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X