• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ED में राहुल की पेशी आज, दिल्ली में लगे पोस्टर- सत्य झुकेगा नहीं, राहुल झुकेगा नहीं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 जून। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होंगे। प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल गांधी को समन भेजा था। यह समन नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी को भेजा गया है। आज ईडी के कार्यालय में राहुल गांधी की पेशी से पहले ईडी कार्यालय के बाहर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया गया है।बता दें कि ईडी ने राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी नोटिस भेजा है, लेकिन माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के चलते सोनिया गांधी ईडी के सामने पेश नहीं होंगी। ईडी की नोटिस के चलते आज कांग्रेस देश के सभी ईडी कार्यालय के सामने सत्याग्रह करेगी, यही वजह है कि ईडी कार्यालय के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है। दिल्ली के तमाम कांग्रेस के सांसद आज इस प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। राहुल गांधी की पेशी से पहले दिल्ली में कई जगहों पर पोस्टर लगे हैं, पोस्टर में लिखा है, ये राहुल गांधी है, झुकेगा नहीं, राहुल जी संघर्ष करो हम आपके साथ हैं। सत्य झुकेगा नहीं राहुल झुकेगा नहीं। मैं सावरकर नहीं हूं, मैं राहुल गांधी हूं।

इसे भी पढ़ें- 'उनके अपराधों का खुलासा करूंगी खुलासा', सोना तस्करी की आरोपी स्वप्ना सुरेश ने विधायक केटी जलील को दी चुनौतीइसे भी पढ़ें- 'उनके अपराधों का खुलासा करूंगी खुलासा', सोना तस्करी की आरोपी स्वप्ना सुरेश ने विधायक केटी जलील को दी चुनौती

Recommended Video

    National Herald Case: Rahul Gandhi की पेशी से पहले Congress Workers का हंगामा | वनइंडिया हिंदी *News
    rahul

    बता दें कि कांग्रेस आज पार्टी कार्यालय से ईडी के दफ्तर तक रैली निकालने की अनुमति मांगी थी, लेकिन दिल्ली पुलिस ने यह अनुमति देने से इनकार कर दिया है। पुलिस ने बताया कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अकबर रोड पर बैठने की अनुमति मांगी थी,लेकिन ज्यादा भीड़ के चलते यह अनुमति नहीं दी गई। राहुल की पेशी से पहले कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा था कि कांग्रेस के सभी सांद और कार्यसमिती के सदस्य व अहम नेता भी ईडी कार्यालय जाएंगे। सचिन पायलट ने आरोप लगाया कि पिछले 7-8 सालों में केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया गया है, ईडी केंद्र सरकार की सबसे प्रिय एजेंसी है।

    गौर करने वाली बात है का ईडी ने सोनिया गांधी को 23 जून को तलब किया है। लेकिन सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि वह ईडी के सामने पेश नहीं होंगी। इससे पहले 8 जूनको उन्हें पेश होने के लिए कहा गया था। नेशनल हेराल्ड केस की बात करें तो भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कोर्ट में केस दायर करके कांग्रेस के नेताओँ पर आरोप लगाया कि उन्होंने यंग इंडियन लिमिटेट के जरिए संपत्तियों का अधिग्रहण किया। 200 करोड़ रुपए की बिल्डिंग को कब्जा किया गया।

    Comments
    English summary
    Rahul Gandhi appear before ED in National Herald case
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X