• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यस बैंक को मुश्किल से बचाने के लिए पर्याप्त समय था: रघुराम राजन

|

नई दिल्ली। अर्थशास्त्री रघुराम राजन ने कहा कि यस बैंक मुश्किल में है, इसका पता काफी समय से चल रहा था। बैंक की ओर से अपनी दिक्कतों के बारे में कई बार कहा भी गया। ऐसे में इन दिक्कतों को दूर करने के लिए और बैंक को संकट से बचाने के लिए प्लान तैयार करने के लिए पर्याप्त समय उपलब्ध था। भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने बुधवार को ये कहा है।

Raghuram Rajan says There was enough time to put together plan for Yes Bank

यस बैंक पर हुए सवाल को लेकर राजन ने सीएनबीसी-टीवी 18 से बातचीत में कहा, यस बैंक ने हमें पर्याप्त मौकों पर बताया कि उसके सामने दिक्कतें हैं। जाहिर है योजना तैयार करने के लिए पर्याप्त समय था। मैं उम्मीद करता हूं कि हमें सबसे अच्छी योजना मिली है। मैं चीजों को विस्तार से नहीं जानता हूं। इसलिए कोई दूसरा अनुमान नहीं लगा रहा हूं। रघुराम राजन ने कहा कि बैंकों की बैलेंस शीट की सफाई की अनिच्छा के चलते भारतीय अर्थव्यवस्था की समस्याएं लंबी खिंच रही हैं। यह काम आपात स्तर पर किए जाने की जरूरत है, ऐसा नहीं हुआ तो निजी बैंक छोड़िए सरकारी बैंक भी लोगों का विश्वास खो देंगे। रघुराम राजन बीते कुछ समय से लगातार भारत की अर्थव्यवस्था और बैंकिंग सिस्टम को लेकर चिंता जता रहे हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि सरकार सिर्फ राजनीतिक एजेंडे पर फोकस कर रही है, उसे अर्थव्यवस्था का ध्यान नहीं है।

बता दें कि यस बैंक नकदी संकट से जूझ रहा है। बैंक डूबने के कगार पर है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने यस बैंक से निकासी की सीमा तय कर दी है। बैंक के ग्राहक 50 हजार से ज्यादा नहीं निकाल सकते हैं। आरबीआी ने यस बैंक के निदेशक मंडल को भी भंग कर दिया है। जिसके बाद यस बैंक ग्राहक परेशान हैं। हालांकि आरबीआई और वित्तमंत्री की ओर से भरोसा दिया गया है कि यस बैंक के किसी ग्राहक का पैसा डूबेगा नहीं, सबका पैसा सुरक्षित है।

YES बैंक घोटाले से अन्य बैंकों के ग्राहक भी परेशान, बैंक प्रबंधन का भरोसा चिंता की कोई बात नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Raghuram Rajan says There was enough time to put together plan for Yes Bank
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X