• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमरिंदर सिंह की अकाली दल को एनडीए से बाहर आने की चुनौती, बादल ने दिया ये जवाब

|

नई दिल्ली। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि अकाली दल सीएए को लेकर अगर भाजपा से खुश नहीं है तो गठबंधन से बाहर क्यों नहीं आ जाता। कांग्रेस नेता ने कहा कि अकाली दल नागरिकता कानून को लेकर सिर्फ बयान ना दें, उसे जह लगता है कि ये कानून ठीक नहीं है तो वो एनडीए छोड़ दे। कैप्टन सिंह ने कहा कि अकाली दल को केंद्र की सरकार से अलग हट जाना चाहिए।

punjab, Amarinder Singh to Akali dal, NDA, alliance, Amarinder Singh, dares Akali dal, अमरिंदर सिंह, पंजाब, अकाली दल

वहीं अमरिंदर सिंह के बयान पर अकाली दल के नेता सुखबीर बादल ने कहा कि गांधी परिवार के प्रति चापलूसी दिखाने को सीएम अमरिंदर सिंह ऐसे बयान दे रहे हैं। बादल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार फेल साबित हो रही है, कैप्टन उस पर ध्यान दें ना कि ऐसे हास्यास्पद बयान दें।

बता दें कि अकाली दल और भाजपा में इन दिनों नागरिकता कानून को लेकर नहीं बन पा रही है। अकाली दल का कहना है कि नागरिकता कानून में धर्म को आधार बनाया जाना ठीक नहीं है। दिल्ली चुनाव में भी अकाली दल ने भाजपा का साथ ना देने का फैसला किया है और गठबंधन से अलग हो गया है। वहीं पंजाब विधानसभा में भी अकाली दल ने सरकार से उस प्रस्ताव के पक्ष में वोट किया है, जिसमें नागरिकता कानून को असंवैधानिक बताते हुए इसे वापस लेने की मांग केंद्र से की गई है।

बता दें कि जो सुखबीर सिंह बादल ने इस कानून में नागरिकता देने के लिए मुस्लिमों को बाहर रखने पर एतराज जताया था। इसके बाद अकाली दल ने सीएए के मुद्दे को कारण बताते हुए दिल्ली में भाजपा के साथ चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि अकाली दल का मत है कि सीएए में मुस्लिमों को भी नागरिकता दी जाए। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पार्टी का स्टैंड वही है, जो सुखबीर सिंह बादल का है।

CAA पर बोले अमरिंदर सिंह- हिटलर के जर्मनी में 1930 के दशक में जो हुआ था, वह अब भारत में हो रहा हैCAA पर बोले अमरिंदर सिंह- हिटलर के जर्मनी में 1930 के दशक में जो हुआ था, वह अब भारत में हो रहा है

English summary
punjab cm Capt Amarinder Singh dares Akali dal to quit NDA alliance sad reply
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X