• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

निहंगों ने तलवार से काट दिया था ASI का हाथ, 7 घंटे की सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने फिर से जोड़ा

|

नई दिल्ली। पंजाब के पटियाला में निहंग सिखों द्वारा पुलिसकर्मियों पर हमले में सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) का हाथ कटने की घटना से देशभर में हड़कंप मच गया था। पूरा देश उनके जल्द ठीक होने की दुआ मांग रहा है, इसी बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एएसआई हरजीत सिंह की सर्जरी को लेकर बड़ी खुशखबरी साझा की है। सीएम अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर बताया कि पीजीआई चंडीगढ़ के डॉक्टरों को बड़ी कामयाबी मिली है, हरजीत सिंह के हाथ की सर्जरी सफल रही।

    Punjab Lockdown: Patiala में Doctors ने ASI का जोड़ा हाथ, Nihangs ने काट दिया था | वनइंडिया हिंदी
    साढ़े 7 घंटे तक चला ऑपरेशन

    साढ़े 7 घंटे तक चला ऑपरेशन

    गौरतलब है कि पंजाब के पटियाला में रविवार सुबह लॉकडाउन का उल्लंघन करने के चलते पुलिस द्वारा रोके जाने पर नहंग सिख भड़क गए और उन्होंने पुलिसकर्मियों पर तलवार से हमला कर दिया। इस घटना में एएसआई हरजीत सिंह का हाथ कलाई के कटकर अलग हो गया था। आननफानन में उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ लाया गया जहां डॉक्टरों ने साढ़े 7 घंटे तक चले ऑपरेशन में उनके हाथ की सफल सर्जरी की।

    मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दी सर्जरी का जानकारी

    इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ट्वीट कर के दी। उन्होंने लिखा, 'मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि एएसआई हरजीत सिंह की गंभीर कलाई को ठीक करने के लिए पीजीआई चंडीगढ़ में 7 1/2 घंटे की लंबी सर्जरी सफलतापूर्वक पूरी की गई है। मैं डॉक्टरों और सहयोगी स्टाफ की पूरी टीम को उनके श्रमसाध्य प्रयास के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'

    कैप्टन अमरिंदर सिंह मामले पर बनाए हुए हैं नजर

    बता दें कि, मामले की जांच पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह खुद नजर बनाए हुए हैं। रविवार के अपने ट्वीट करते हुए उन्होंने बताया था कि नाका ड्यूटी पर पुलिस पर आज हमला किया गया जिसमें एक एएसआई का हाथ कट गया और 6 घायल हो गए। पुलिस ने अपराधियों को पकड़ लिया और उन्हें हिरासत में ले लिया। मैंने पंजाब पुलिस को निर्देश दिया है कि भी कानून तोड़े उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो। मुख्यमंत्री ने आगे लिखा, मुझे पंजाब पुलिस पर गर्व है, SI बिककार सिंह स्थिति को संभाले हुए हैं।

    कर्फ्यू पास मांगने पर बढ़के थे निहंग सिख

    कर्फ्यू पास मांगने पर बढ़के थे निहंग सिख

    चार-पांच निहंगों का समूह एक वाहन से कहीं जा रहा था और लॉकडाउन के चलते पुलिस ने उन्‍हें रुकने को कहा था। पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा, "उनसे (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी।" उन्होंने कहा कि इसके बाद इन लोगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इस घटना में एएसआई हरजीत सिंह का हाथ कट गया था।

    पंजाब के डीजीपी ने दी ये जानकारी

    पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने मीडिया को बताया कि उन्होंने प्रमुख प्लास्टिक सर्जन के साथ बात की है जिन्होंने हमारे बहादुर कोरोना योद्धा एएसआई हरजीत सिंह के हाथ को वापस सफर सर्जरी के बाद जोड़ा है। डीजीपी दिनकर ने कहा कि उन्होंने हरजीत सिंह से भी बात की और उनका हाल जाना। डॉक्टरों ने कहा है कि अभी आगले 5 दिनों तक हरजीत के हाथ पर नजर रखी जाएगी और हरकत का इंतजार किया जएगा।

    'दोषियों को मिले उम्रकैद की सजा', पंजाब ASI का हाथ काटने पर बोले एडवोकेट एचएस फूलका

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    punjab ASI Harjeet Singh 7 1/2 hour long surgery has been successfully completed
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X