पीएचडी करने आई विदेशी छात्रा से प्रोफेसर ने की सेक्स की मांग

By: गुणवंती परस्ते
Subscribe to Oneindia Hindi

पुणे। ईरान देश से एक 30 वर्षीय ईरानी छात्रा पुणे में पीएचडी करने के उद्देश्य से आयी थी, लेकिन कॉलेज प्रोफेसर द्वारा उससे सेक्स मांग करने का बड़ा खुलासा होने से खलबली मच गई है। छात्रा को पीएचडी के नाम पर छेड़खानी करनेवाले प्रोफेसर शिवाजी बोराडे (उम्र 53) को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला पुणे के कोथरूड पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है।

पीएचडी करने आई विदेशी छात्रा से प्रोफेसर ने की सेक्स की मांग

पुणे के यशवंतराव मोहिते महाविद्यालय में एक ईरानी छात्रा के साथ छेड़खानी के मामले में एक प्रोफेसर को गिरफ्तार किया गया है। भारती विद्यापीठ के कोथरूड में यशवंतराव मोहिते महाविद्यालय में यह घटना घटी है। अकाउंटिंग में पीएचडी करने के लिए ईरानी छात्रा को भारती विद्यापीठ महाविद्यालय में एडमिशन चाहिए था। इस दौरान प्रोफेसर ने एडमिशन दिलाने के नाम पर छात्रा से सेक्स की मांग की और उसके साथ शारिरिक संबंध बनाने के हाथ लगाने की कोशिश की। छात्रा द्वारा उसकी मांग पूरी नहीं करने पर अलग अलग कारण बताकर छात्रा को बार बार चक्कर कॉलेज के चक्कर मारने के लिए मजबूर किया गया। प्रोफेसर द्वारा मानसिक शोषण से परेशान होकर छात्रा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए प्रोफेसर को गिरफ्तार किया।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी अनुसार छात्रा पिछले एक साल से भारत में स्टूडेंट वीजा पर रह रही थी। पुणे के पाषाण क्षेत्र में छात्रा किराए के कमरे में रहती थी। पुणे युनिवर्सिटी से अकाउंटिंग में पीएचडी करने के लिए छात्रा ने काफी प्रयास किए थे। लेकिन वहां एडमिशन नहीं होने की वजह से छात्रा काफी निराश थी। छात्रा की किसी दोस्त ने यशवंतराव मोहिते महाविद्यालय में पीएचडी करने के लिए पूछताछ करने को कहा। सहेली की सलाह के अनुसार ईरानी छात्रा कॉलेज में शिवाजी बोराडे से जाकर मिली। शिवाजी बोराडे ने उस वक्त छात्रा को साफ बताया कि इस कॉलेज में अकाउंटिंग के लिए एक ही शिक्षक है और दो ही विद्यार्थी को एडमिशन मिल सकता है। शिवाजी बोराडे ने छात्रा को किसी न किसी कारण से 7 से 8 बार कॉलेज के चक्कर लगाने पर मजबूर किया।

छात्रा को इंग्लिश नहीं आने की वजह से प्रोफेसर द्वारा बातचीत को हमेशा वो रिकार्ड किया करती थी और रूम में जाकर रिकॉर्डिंग को सुना करती थी कि प्रोफेसर ने उसे क्या बात कही है। एक दिन प्रोफेसर ने उसे वापस एडमिशन के बारे में चर्चा करने को लिए बुलाया। उस वक्त प्रोफेसर के केबिन में दोनों अकेले थे। प्रोफेसर ने छात्रा को कहा कि तुम एडमिशन की चिंता बिल्कुल मत करो, तुम्हारा एडमिशन आराम से हो जाएगा। लेकिन तुम्हें मेरे साथ सेक्स करना होगा तभी मैं तुम्हारा एडमिशन करा सकता हूं। ऐसा बोलकर छात्रा को गलत तरीके से हाथ लगाकर उसके साथ छेड़खानी की और अश्लील बातें की। जिससे छात्रा काफी घबराकर वहां से भाग गई और सारा किस्सा अपने दोस्तों को बताया। दोस्तों की मदद से ईरानी छात्रा ने प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pune: Professor accused of seeking sexual favours from Iranian PhD student
Please Wait while comments are loading...