• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा हमला: बस में सवार होने से ठीक पहले आया ये मैसेज और बच गई इस जवान की जान

|

अहमदनगर (महाराष्ट्र)। 'जाको राखे साइयां मार सके न कोय' ये कहावत तो आपने कई बार सुनी होगी, लेकिन महाराष्ट्र के अहमदनगर के सीआरपीएफ जवान थाका बेलकर के लिए यह बिल्कुल सटीक बैठती है। दरअसल, पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले के दौरान जिस बस को निशाना बनाया गया, उस बस में थाका बेलकर भी सवार होने के लिए जा रहे थे। हालांकि ये उनकी किस्मत ही थी कि हमले से पहले उनके पास एक ऐसा मैसेज आया जिसकी वजह से थाका बेलकर उस बस में सवार होने के बाद उतर गए। इसके बाद सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले की चौंकाने वाली खबर आई।

इसलिए बस से आखिरी मिनट में उतर गया जवान

इसलिए बस से आखिरी मिनट में उतर गया जवान

14 फरवरी को जिस समय सीआरपीएफ के 2500 जवान 78 बसों में सवार होकर श्रीनगर के लिए रवाना हो रहे थे, उस समय अहमदनगर के थाका बेलकर भी उसी काफिले की बस में अपनी अपनी सीट पर बैठे थे। इसी दौरान उन्हें पता चला कि उनकी छुट्टी की अर्जी मंजूर हो चुकी है। दरअसल सीआरपीएफ जवान बेलकर की 24 फरवरी को शादी है, अपनी शादी के लिए ही उन्होंने छुट्टी की अपील की थी, जिसे मंजूर कर लिया गया। छुट्टी मंजूर होने के बाद थाका बेल्कर बस से उतर गए और अपने बेस कैंप पहुंचे।

इसे भी पढ़ें:- सिद्धू के बयान पर मचे बवाल के बीच दिग्विजय सिंह ने दी ये खास सलाह

शादी की वजह से अंतिम समय में मिली जवान को छुट्टी

शादी की वजह से अंतिम समय में मिली जवान को छुट्टी

इसी दौरान ही थाका बेलकर को जानकारी मिली कि जिस बस में वो सवार हुए थे उस पर आतंकियों ने हमला किया और उनके साथी जवान शहीद हो गए हैं। पुलवामा हमले की सूचना से थाका बेलकर बुरी तरह हिल गए। उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ कि कुछ समय पहले जिस काफिले में वो थे उस पर इतना बड़ा आतंकी हमला हुआ है। बेलकर फिलहाल अपने गृहनगर अहमदनगर में अपने घर पर अपने परिजनों के बीच हैं। उनके परिजनों ने बताया कि थाका बेलकर सदमे में हैं, उन्हें अपने साथियों की शहादत का विश्वास नहीं हो रहा है।

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 CRPF जवान हुए थे शहीद

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 CRPF जवान हुए थे शहीद

थाका बेलकर की 24 फरवरी को शादी है, जिसकी तैयारी में परिजन लगे हुए हैं। हालांकि, थाका बेलकर का मन बेहद दुखी है। उनके परिजनों ने बताया कि, जब से वो घर आए हैं ज्यादा किसी से बात नहीं कर रहे हैं। अपने साथियों को गंवाने के बाद उनका मन बेहद दुखी है और वो बेहद सदमे में हैं। 24 फरवरी को उनकी शादी है, जिसके कार्ड बंट चुके हैं। पहले तैयारी थी कि उनकी बेहद पारंपरिक तरीके से धूमधाम से की जाएगी। हालांकि अब शादी की योजना में बदलाव किया गया है।

पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ काफिले को बनाया था निशाना

पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ काफिले को बनाया था निशाना

थाका बेलकर के पिता ने बताया कि विवाह का कार्यक्रम निर्धारित समय पर ही होगा, लेकिन इसमें ज्यादा धूमधाम नहीं होगी, बल्कि बेहद सरल और सादे समारोह में पूरा वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न होगा। थाका बेलकर, अहमदनगर के पारनेर तालुका स्थित गाजरे झाप गांव के निवासी हैं। वह चार साल से पहले सीआरपीएफ में शामिल हुए। बता दें कि पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हुए थे, वहीं कई जवान घायल हैं। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

इसे भी पढ़ें:- पुलवामा: जवानों की शहादत पर बोले अखिलेश, आखिर सरकार क्यों कर रही इंतजार?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pulwama terror attack how CRPF jawan thaka belkar from maharastra life was saved by message
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X